Wednesday, June 19, 2024

विषय

Divorce

सेलिब्रिटियों का ‘तलाक’ बिगाड़े न समाज के हालात… इन्फ्लुएंस होने से पहले भारतीयों को सोचने की क्यों है जरूरत

सेलिब्रिटियों के तलाकों पर होती चर्चा बताती है कि हमारे समाज पर ऐसी खबरों का असर हो रहा है और लोग इन फैसलों से इन्फ्लुएंस होकर अपनी जिंदगी भी उनसे जोड़ने लगे हैं।

थप्पड़ मारा, बेइज्जत किया, बेटे को मिलने नहीं दिया… मशहूर शेफ कुणाल कपूर को बीवी से मिला तलाक, HC ने दी मंजूरी

कोर्ट ने क्रूरता को आधार बनाकर कुणाल कपूर के तलाक को मंजूरी दी। कुणाल ने कहा था कि उनकी बीवी ने उन्हें थप्पड़ मारा और अलग होने पर बेटे से भी नहीं मिलने देती थी।

पत्नी को कहा ‘सेकंड हैंड’, गैर मर्दों से बताए संबंध, मारा-पीटा: हाई कोर्ट ने ₹3 करोड़ का जुर्माना लगाया, हर महीने ₹1.5 लाख देने...

महिला ने हाई कोर्ट से कहा कि शादी के बाद उसका पति उसे 'सेकंड हैंड' कहता था क्योंकि उसकी एक सगाई पहले टूट चुकी थी।

‘शादी के बाद परिवार से अलग होना हमारी संस्कृति नहीं’: दिल्ली हाई कोर्ट बोला- पति द्वारा पत्नी से घर का कामकाज कराना क्रूरता नहीं,...

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि पत्नी से घरेलू काम कराना प्रताड़ना नहीं है, बल्कि यह परिवार के प्रति उसके स्नेह एवं लगाव का प्रदर्शन है।

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल अपने पति से हुईं अलग: 11 साल पहले हुई थी शादी, दो बेटियों की हैं माँ

तलाक की अफवाहों के बीच धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने कंन्फर्म कर दिया है कि वह अपने पति भरत तख्तानी से अलग हो गई हैं।

‘जज अंकल, मुझे भी मम्मी-पापा के साथ नहीं रहना, तलाक चाहिए’: 11 साल के बेटे के आँसू से पसीजा माता-पिता का दिल, 9 साल...

कोर्ट में तलाक लेने आए माता-पिता को लेकर बच्चे ने ऐसी बात कह दी कि दोनों ने 9 साल पुराने कड़वाहट को भूलाकर साथ रहने का फैसला कर लिया।

तलाक नहीं, ‘खुला’ से टूटी सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की जोड़ी: अब्बा के दावे के बाद जानिए क्या होता है ये, पूर्व टेनिस...

कई बार महिला को अपने शौहर से पीछा छुड़ाने के लिए उसे अपनी संपत्ति का हिस्सा भी देना पड़ता है। इसे मेहर की रकम के तौर पर भी देखा जाता है, जिसमें शौहर को भुगतान करना पड़ता है।

सेक्स नहीं करने देती है पत्नी, तलाक चाहिए: पति की याचिका पर बोला हाईकोर्ट- यह मानसिक क्रूरता, संबंध विच्छेद करने का माना वैध आधार

हाईकोर्ट ने कहा कि पत्नी का लंबे समय तक बिना किसी उचित कारण के यौन संबंध बनाने से इनकार करना मानसिक क्रूरता के समान है और तलाक देने योग्य है।

‘ऐश्वर्या राय ने छोड़ा अमिताभ बच्चन का घर, जया से बातचीत सालों से बंद’: रिपोर्ट में दावा – सास-बहू के झगड़े में फँसे अभिषेक,...

इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पिछले कुछ सालों से ऐश्वर्या राय और उनकी सास जया बच्चन में कोई बातचीत नहीं हो रही है, यहाँ तक कि दोनों एक-दूसरे की उपस्थिति को भी भाव नहीं देतीं।

उमर अब्दुल्ला को तलाक देने से हाई कोर्ट का भी इनकार, कहा- पत्नी ने की क्रूरता यह साबित नहीं कर पाए: सालों से रह...

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को तलाक देने से दिल्ली हाई कोर्ट ने भी इनकार कर दिया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें