Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाज76 साल का वो बुजुर्ग जिसकी कोरोना ने ली थी सबसे पहले जान उसका...

76 साल का वो बुजुर्ग जिसकी कोरोना ने ली थी सबसे पहले जान उसका रिश्तेदार भी वायरस से संक्रमित

उत्तर कन्नड़ जिले के अधिकारियों ने एक ही परिवार के 14 लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा है, जो मक्का और मदीना की धार्मिक यात्रा से लौटे थे। इस परिवार के सदस्यों ने सिद्दिकी के साथ सऊदी अरब की यात्रा की थी।

देश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या चिंताजनक बनी हुई है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के एक और मामले की पुष्टि हुई है। यह संक्रमित व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि भारत में कोरोना के कारण जान गॅंवाने वाले पहले व्यक्ति के ही परिवार का है। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों संख्या बढ़कर सात हो गई है।

कर्नाटक के कलबुर्गी में संक्रमण के चलते 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत के मामले में मृतक के परिजनों का कोरोना टेस्ट किया गया था। कर्नाटक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू ने रविवार शाम ट्वीट कर कहा कि राज्य में कोविड-19 के एक और मामले की पुष्टि हुई है। यह मामला कलबुर्गी का है। मंत्री ने कहा कि 46 वर्षीय पीडि़त पिछले सप्ताह कोरोना के संक्रमण के कारण मरे बुजुर्ग व्यक्ति की रिश्तेदार है।

मृतक के संपर्क में आए चार रिश्तेदारों के नमूने कोरोना के संदिग्ध लक्षण के कारण जाँच के लिए भेजे गए थे। रविवार सुबह इनमें से तीन की जाँच रिपोर्ट आई थी जो नकारात्मक थी लेकिन शाम में आई चौथी रिपोर्ट में कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट के जरिए बताया कि पीड़ित को पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पाँच अन्य पीडि़त बेंगलूरु के दो अस्पतालों में भर्ती हैं। मंत्री ने कहा कि सभी पीड़ितों की हालत स्थिर है।

मालूम हो कि कलबुर्गी में 76 वर्षीय मोहम्मद हुसैन सिद्दिकी की मौत के बाद इस वायरस को लेकर लोगों के अंदर भय का माहौल बना हुआ है। वे सऊदी अरब से लौटे थे। उत्तर कन्नड़ जिले के अधिकारियों ने एक ही परिवार के 14 लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा है, जो मक्का और मदीना की धार्मिक यात्रा से लौटे थे। बता दें कि इस परिवार के सदस्यों ने सिद्दिकी के साथ सऊदी अरब की यात्रा की थी। 

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से यह संक्रमण शुरू हुआ था। अब तक दुनिया के 116 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना वायरस संक्रमण 5,833 लोगों की जान ले चुका है। दुनियाभर में 1,55,086 लोग इससे संक्रमित हैं। यही कारण है कि WHO ने बुधवार को इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया था। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

सिद्धू के नाम ऑडियो, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता की आत्महत्या: कहा – ‘पार्टी को 30 साल दिए, शादी भी नहीं… कोई फायदा नहीं’

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में बाजवा को फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe