Friday, March 5, 2021
Home देश-समाज गोरखपुर से रिटायर आर्मी अफसर की बेटी को अगवा किया, इस्लाम कबूल करवाया: यूपी...

गोरखपुर से रिटायर आर्मी अफसर की बेटी को अगवा किया, इस्लाम कबूल करवाया: यूपी पुलिस ने कर्नाटक से महबूब को दबोचा

अपहृत लड़की के पिता सेवानिवृत्त सेनाधिकारी हैं। उन्होंने एफ़आईआर में कहा है कि आरोपित महबूब ने पिछले साल पहचान छुपा कर उनकी बेटी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी। इसके बाद नौकरी का लालच देकर अपनी बातों में फँसाया।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार (15 जनवरी 2021) कर्नाटक के विजयपुर जिले से एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया। उस पर गोरखपुर की एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने और उसे जबरन इस्लाम कबूल कराने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ युवक ने अपनी मज़हबी पहचान छुपा कर लड़की से दोस्ती की थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में लड़की की उम्र 19 वर्ष बताई गई है। 5 जनवरी 2021 को पीड़िता के कॉलेज से घर वापस नहीं लौटने पर उसके पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गोरखपुर स्थित चिलुअतल पुलिस थाने के एसएचओ नीरज कुमार राय ने बताया, “जाँच के दौरान पीड़िता के फोन से मिले कॉल रिकॉर्ड के ज़रिए पता चला कि वह एक युवक से काफी बातें करती थी। ट्रूकॉलर पर उसका नाम ‘महबूब’ बता रहा था और उसकी लोकेशन कर्नाटक नज़र आ रही थी। यह जानकारी सामने आने के बाद 11 जनवरी को उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपित और पीड़िता की तलाश के लिए 3 पुलिसकर्मियों की टीम कर्नाटक भेजी गई थी।” 

अपहृत लड़की के पिता सेवानिवृत्त सेनाधिकारी हैं। उन्होंने एफ़आईआर में कहा है कि आरोपित महबूब ने पिछले साल पहचान छुपा कर उनकी बेटी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी। इसके बाद नौकरी का लालच देकर अपनी बातों में फँसाया। आरोपित पर आईपीसी की धारा 366 (अपहरण, शादी के लिए मजबूर करना या दबाव बनाना), 363 (अपहरण) और हाल में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित किए गए धर्मांतरण क़ानून की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।  

वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ आरोपित महबूब के पिता ने कहा, “मुझे इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बुधवार (13 जनवरी 2021) को पुलिस वाले आए और उन्होंने बताया कि मेरे बेटे ने एक लड़की का अपहरण कर लिया है। साथ ही उसने हिन्दू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया, अगर उसने वाकई ऐसा कुछ किया है तो उसे इसकी सज़ा मिलनी चाहिए। पुलिस वाले मेरे बेटे को उत्तर प्रदेश लेकर गए हैं, उन्होंने मुझे कुछ बताया भी नहीं है।”

इस घटना को लेकर विजयपुर एसपी अनुपम अग्रवाल का कहना था कि बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के तीन पुलिसकर्मियों की टीम आरोपित और हिन्दू लड़की की तलाश में वहाँ आई थी। पुलिस को शुरुआत में संदेह था कि वह गोवा में हो सकते हैं और इसके बाद उन्होंने आरोपित को पकड़ने के लिए उसके पिता की मदद ली। वहीं गोरखपुर की चितुअल पुलिस का कहना है, “फ़िलहाल हम आरोपित से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। मामले की जाँच की जा रही है।”      

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत नहीं तो डेटा डिलीट क्यों: अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और टैक्स चोरी मामला अब ₹650 करोड़ का, आएँगे एक्सपर्ट्स

कुल मिला कर ₹650 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला उजागर हुआ है। अकेले तापसी व उनकी कंपनी पर पूरे ₹25 करोड़ की चोरी...

‘अब पार्टी में नहीं रह सकता, हमेशा अपमानित किया गया’- चुनाव से पहले राहुल गाँधी के वायनाड में 4 बड़े नेताओं का इस्तीफा

पार्टी नेताओं के इस्तीफे के बाद कॉन्ग्रेस नेतृत्व ने क्षेत्र में कार्रवाई की। उन्होंने पार्टी के जिला नेतृत्व में संकट को खत्म करने के लिए...

2013 से ही ‘वीर’ थे अनुराग, कॉन्ग्रेसी राज में भी टैक्स चोरी पर पड़े थे छापे, लोग पूछ रहे – ‘कागज दिखाए थे क्या’

'फ्रीडम ऑफ टैक्स चोरी' निरंतर जारी है। बस अब 'चोर' बड़े हो गए हैं। अब लोकतंत्र भड़भड़ा कर आए दिन गिर जाता है। अनुराग के नाम पर...

2020 में टीवी पर सबसे ज्यादा देखे गए PM मोदी, छोटे पर्दे के ‘युधिष्ठिर’ बनेंगे बड़े पर्दे पर ‘नरेन’

फिल्म 'एक और नरेन' की कहानी में दो किस्से होंगे। एक में नरेंद्रनाथ दत्त के रूप में स्वामी विवेकानंद के कार्य और जीवन को दर्शाया जाएगा जबकि दूसरे में नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को दिखाया जाएगा।

4 शहर-28 ठिकाने, ₹300 करोड़ का हिसाब नहीं: अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू सहित अन्य पर रेड में टैक्स चोरी के बड़े सबूत

आयकर विभाग की छापेमारी लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। बड़े पैमाने पर कर चोरी के सबूत मिलने की बात सामने आ रही है।

किसान आंदोलन राजनीतिक, PM मोदी को हराना मकसद: ‘आन्दोलनजीवी’ योगेंद्र यादव ने कबूली सच्चाई

वे केवल बीजेपी को हराना चाहते हैं बाकी उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है कि कौन जीतता है। यहाँ तक कि अब्बास सिद्दीकी के बंगाल जीतने पर भी वे खुश हैं। उनका दावा है कि जब तक मोदी और भाजपा को अनिवार्य रूप से सत्ता से बाहर रखा जाता है। तब तक ही सही मायने में लोकतंत्र है।

प्रचलित ख़बरें

तिरंगे पर थूका, कहा- पेशाब पीओ; PM मोदी के लिए भी आपत्तिजनक बात: भारतीयों पर हमले के Video आए सामने

तिरंगे के अपमान और भारतीयों को प्रताड़ित करने की इस घटना का मास्टरमाइंड खालिस्तानी MP जगमीत सिंह का साढू जोधवीर धालीवाल है।

‘मैं 25 की हूँ पर कभी सेक्स नहीं किया’: योग शिक्षिका से रेप की आरोपित LGBT एक्टिविस्ट ने खुद को बताया था असमर्थ

LGBT एक्टिविस्ट दिव्या दुरेजा पर हाल ही में एक योग शिक्षिका ने बलात्कार का आरोप लगाया है। दिव्या ने एक टेड टॉक के पेनिट्रेटिव सेक्स में असमर्थ बताया था।

अंदर शाहिद-बाहर असलम, दिल्ली दंगों के आरोपित हिंदुओं को तिहाड़ में ही मारने की थी साजिश

हिंदू आरोपितों को मर्करी (पारा) देकर मारने की साजिश रची गई थी। दिल्ली पुलिस ने साजिश का पर्दाफाश करते हुए दो को गिरफ्तार किया है।

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।

पुलिसकर्मियों ने गर्ल्स हॉस्टल की महिलाओं को नंगा कर नचवाया, वीडियो सामने आने पर जाँच शुरू: महाराष्ट्र विधानसभा में गूँजा मामला

लड़कियों ने बताया कि हॉस्टल कर्मचारियों की मदद से पूछताछ के बहाने कुछ पुलिसकर्मियों और बाहरी लोगों को हॉस्टल में एंट्री दे दी जाती थी।

‘अश्लीलता और पोर्नोग्राफी भी दिखाते हैं’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘तांडव’ मामले में कहा- रिलीज से पहले हो स्क्रीनिंग

तांडव मामले में अपर्णा पुरोहित की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर रिलीज से पहले कंटेंट की स्क्रीनिंग होनी चाहिए।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,291FansLike
81,942FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe