Tuesday, January 18, 2022
Homeदेश-समाजगोरखपुर से रिटायर आर्मी अफसर की बेटी को अगवा किया, इस्लाम कबूल करवाया: यूपी...

गोरखपुर से रिटायर आर्मी अफसर की बेटी को अगवा किया, इस्लाम कबूल करवाया: यूपी पुलिस ने कर्नाटक से महबूब को दबोचा

अपहृत लड़की के पिता सेवानिवृत्त सेनाधिकारी हैं। उन्होंने एफ़आईआर में कहा है कि आरोपित महबूब ने पिछले साल पहचान छुपा कर उनकी बेटी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी। इसके बाद नौकरी का लालच देकर अपनी बातों में फँसाया।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार (15 जनवरी 2021) कर्नाटक के विजयपुर जिले से एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया। उस पर गोरखपुर की एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने और उसे जबरन इस्लाम कबूल कराने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ युवक ने अपनी मज़हबी पहचान छुपा कर लड़की से दोस्ती की थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में लड़की की उम्र 19 वर्ष बताई गई है। 5 जनवरी 2021 को पीड़िता के कॉलेज से घर वापस नहीं लौटने पर उसके पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गोरखपुर स्थित चिलुअतल पुलिस थाने के एसएचओ नीरज कुमार राय ने बताया, “जाँच के दौरान पीड़िता के फोन से मिले कॉल रिकॉर्ड के ज़रिए पता चला कि वह एक युवक से काफी बातें करती थी। ट्रूकॉलर पर उसका नाम ‘महबूब’ बता रहा था और उसकी लोकेशन कर्नाटक नज़र आ रही थी। यह जानकारी सामने आने के बाद 11 जनवरी को उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपित और पीड़िता की तलाश के लिए 3 पुलिसकर्मियों की टीम कर्नाटक भेजी गई थी।” 

अपहृत लड़की के पिता सेवानिवृत्त सेनाधिकारी हैं। उन्होंने एफ़आईआर में कहा है कि आरोपित महबूब ने पिछले साल पहचान छुपा कर उनकी बेटी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी। इसके बाद नौकरी का लालच देकर अपनी बातों में फँसाया। आरोपित पर आईपीसी की धारा 366 (अपहरण, शादी के लिए मजबूर करना या दबाव बनाना), 363 (अपहरण) और हाल में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित किए गए धर्मांतरण क़ानून की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।  

वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ आरोपित महबूब के पिता ने कहा, “मुझे इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बुधवार (13 जनवरी 2021) को पुलिस वाले आए और उन्होंने बताया कि मेरे बेटे ने एक लड़की का अपहरण कर लिया है। साथ ही उसने हिन्दू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया, अगर उसने वाकई ऐसा कुछ किया है तो उसे इसकी सज़ा मिलनी चाहिए। पुलिस वाले मेरे बेटे को उत्तर प्रदेश लेकर गए हैं, उन्होंने मुझे कुछ बताया भी नहीं है।”

इस घटना को लेकर विजयपुर एसपी अनुपम अग्रवाल का कहना था कि बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के तीन पुलिसकर्मियों की टीम आरोपित और हिन्दू लड़की की तलाश में वहाँ आई थी। पुलिस को शुरुआत में संदेह था कि वह गोवा में हो सकते हैं और इसके बाद उन्होंने आरोपित को पकड़ने के लिए उसके पिता की मदद ली। वहीं गोरखपुर की चितुअल पुलिस का कहना है, “फ़िलहाल हम आरोपित से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। मामले की जाँच की जा रही है।”      

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हूती आतंकी हमले में 2 भारतीयों की मौत का बदला: कमांडर सहित मारे गए कई, सऊदी अरब ने किया हवाई हमला

सऊदी अरब और उनके गठबंधन की सेना ने यमन पर हमला कर दिया है। हवाई हमले में यमन के हूती विद्रोहियों का कमांडर अब्दुल्ला कासिम अल जुनैद मारा गया।

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe