Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजमाथे पर टीका, ॐ नमः शिवाय का जाप... ये हैं केरल के राज्यपाल आरिफ...

माथे पर टीका, ॐ नमः शिवाय का जाप… ये हैं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में की आरती

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सुबह 7.30 बजे मंदिर पहुँचे। पूजा-पाठ के बाद उन्होंने कहा, "देश संकटकाल से गुजर रहा है। मैंने देश की प्रगति और कल्याण की प्रार्थना की। भगवान करे दुनिया फिर से विकास के पथ पर तेजी से बढ़े। विश्व कोरोना के संकट से मुक्त हो।"

केरल (Kerala) के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad khan) ने शनिवार (8 जनवरी 2022) को मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने ‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करते हुए ज्योतिर्लिंग की आरती में भी हिस्सा लिया और भगवान की आरती भी की। उन्होंने माथे पर टीका आदि लगवा कर पूरे विधि विधान से महादेव की पूजा की।

इस दौरान उनके गले में माला दिखी। वो भगवान शिव की चौखट के आगे काफी देर तक हाथ जोड़ कर बैठे रहे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सुबह 7.30 बजे मंदिर पहुँचे। पूजा-पाठ के बाद उन्होंने कहा, “देश संकटकाल से गुजर रहा है। मैंने देश की प्रगति और कल्याण की प्रार्थना की। भगवान करे दुनिया फिर से विकास के पथ पर तेजी से बढ़े। विश्व कोरोना के संकट से मुक्त हो।”

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एक दिन पहले ही उज्जैन पहुँच गए थे। शुक्रवार को वो देवास रोड स्थित सर्किट हाउस में रुके थे। मंदिर में आरती के बाद SDM गोविन्द दुबे ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शॉल, श्रीफल और महाकाल मंदिर का प्रसाद देकर उन्हें सम्मानित किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -