Friday, May 31, 2024
Homeदेश-समाज'शराब की होम डिलीवरी करवाएँ, ठेके पर भीड़ के कारण फैल सकता है कोरोना'...

‘शराब की होम डिलीवरी करवाएँ, ठेके पर भीड़ के कारण फैल सकता है कोरोना’ – हाईकोर्ट में याचिका

"कोरोना के कारण शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए शराब की होम डिलीवरी की जानी चाहिए। इससे पीने वाले भीड़ के संपर्क में आने से बच सकेंगे।"

जहाँ एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से बचने के लिए तरकीबें खोजने में हैरान-परेशान घूम रही है, वहीं कुछ को दारु की ऑनलाइन बिक्री शुरू कराने की पड़ी है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाक़या शुक्रवार को केरल से सामने आया है। यहाँ शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करवाने के लिए जी ज्योतिष नामक व्यक्ति केरल हाईकोर्ट पहुँच गया। मीडिया में आई खबरों के अनुसार याचिका लगाने वाले व्यक्ति ने अपनी दलील में कहा कि कोरोना के कारण शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए शराब की होम डिलीवरी की जानी चाहिए। इससे पीने वाले भीड़ के संपर्क में आने से बच सकेंगे।

केरल हाईकोर्ट ने इस बेतुकी याचिका को खारिज करते हुए, इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने याचिकाकर्ता ज्योतिष पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। यह राशि याचिकाकर्ता को बतौर जुर्माना मुख्यमंत्री राहत कोष में दो हफ्ते में जमा करानी होगी। कोर्ट ने कहा कि ज्योतिष ने अपने निजी हित के लिए कोर्ट में याचिका लगाई, जिसकी निंदा की जानी चाहिए।

अलूवा के रहने वाले ज्योतिष ने अपनी याचिका में कहा था कि ऐसा ही खतरा दूसरे लोगों को भी है। इस कारण हाईकोर्ट राज्य के आबकारी विभाग को आदेश दे कि शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करवाई जाए।

याद रहे कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक पूरे देश में इससे 5 मौतें हो चुकी हैं और 259 मामले सामने आ चुके हैं।उत्तर प्रदेश में कोरोना के 23 मरीज मिल चुके हैं। जिसके लखनऊ, कानपुर और नॉएडा को सैनिटाइज करने की भी घोषणा हो चुकी है। इसी की रोकथाम के लिए भारत सरकार ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

वहीं चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली इस बीमारी से बुरी तरह बर्बाद होने की दहलीज़ पर है। वहाँ का हाल यह है कि लाशों का अंतिम संस्‍कार भी नहीं हो पा रहा है। शुक्रवार को इटली में एक दिन के अंदर कोरोना की वजह से 627 लोगों की जान चली गई, जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण के 5986 नए मामले भी सामने आ गए। इसी के साथ इटली में मरने वालों की संख्या 4032 हो चुकी है और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 47021 हो गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -