Friday, May 31, 2024
Homeदेश-समाजकेरल नन रेप केस: बिशप और उसके साथी सोशल मीडिया में कर रहे बदनाम,...

केरल नन रेप केस: बिशप और उसके साथी सोशल मीडिया में कर रहे बदनाम, शिकायत दर्ज, कोर्ट में तलब

बिशप मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच कुराविलंगड़ में नन का कई बार बलात्कार करने का आरोप है।मामला सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर है।

केरल में 44 वर्षीय नन के साथ रेप का विरोधी करने वाली ननों का संघर्ष खत्म होता नहीं दिख रहा। बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर दुष्कर्म का आरोप है। आरोपित पर अब एक नन ने मानसिक तौर पर उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया है। अदालत ने मुलक्कल को 11 नवंबर को तलब किया है।

मानसिक उत्पीड़न को लेकर नन ने मंगलवार को केरल महिला आयोग के पास एक शिकायत दर्ज कराई। इसके मुताबिक नन को मुलक्कल और उसके लोग सोशल मीडिया के जरिए बदनाम कर रहे हैं।

शिकायत के मुताबिक सोशल मीडिया में कुछ वीडियो पोस्ट किए गए हैं जिसमें पीड़िता का चेहरा दिखाई पड़ता है। शिकायतकर्ता नन ने कहा कि इस तरह का कार्य केरल उच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित जमानत शर्तों का उल्लंघन है और मामले में राज्य महिला आयोग से हस्तक्षेप की मॉंग की गई है।

शिकायतकर्ता के अनुसार फ्रैंको मुलक्कल ऐसा करके चश्मदीद और पीड़िता को बदनाम करना और धमकाना चाहता है। नन का आरोप है कि बिशप ने 2014 से 2016 के बीच कुराविलंगड़ कई बार बलात्कार किया। मामला सामने आने के बाद मुलक्कल को गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि वह इन आरोपों को खारिज करता रहा है और फिलहाल जमानत पर बाहर है।

इससे पहले खबर आई थी की पीड़ित नन का समर्थन करने वाली पाँच ननों में से चार को कुराविलंगद कॉन्वेंट (Kuravilangad convent) स्कूल छोड़ने के लिए कहा है। मिशनरीज ऑफ़ जीसस की तरफ़ से उन्हें यहाँ भेजा गया था। इससे जाहिर है कि बलात्कार के आरोपी बिशप के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन करने वाले ननों की सामूहिक ताकत को तोड़ने की साजिश रची जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -