Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजबैग, जैकेट, ट्राउजर और चश्मा…: हुलिया बदलकर UP के लखीमपुर में घूमता दिखा अमृतपाल,...

बैग, जैकेट, ट्राउजर और चश्मा…: हुलिया बदलकर UP के लखीमपुर में घूमता दिखा अमृतपाल, J&K में बैठे करीबी गिरफ्तार

अमृतपाल कहाँ है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। उसे गिरफ्तार करने के लिए सुरक्षा एजेंसियाँ दिल्ली सहित कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में अमृतपाल की तलाश की जा रही है। बता दें कि साल 2016 से पिछले साल तक 5 से अधिक खालिस्तानी समर्थक उत्तराखंड से गिरफ्तार हो चुके हैं।

पाकिस्तान के सहयोग से देश को एक बार फिर खालिस्तानी अलगाववाद की आग में झोंकने की कोशिश करने वाले ‘वारिस पंजाब दे’ के भगोड़ा मुखिया अमृतपाल को सुरक्षा एजेंसियाँ तलाश कर रही हैं। उसकी एक नई तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह चश्मा पहने नजर आ रहा है। उससे जुड़े और मदद करने वालों को भी पुलिस गिरफ्तार कर रही है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 19 मार्च की रात अमृतपाल सिंह को पनाह देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक कपल को गिरफ्तार किया है। आरएसपुरा निवासी अमरीक सिंह और उनकी पत्नी सरबजीत कौर पर आरोप है कि उनके अमृतपाल के साथी पपलप्रीत सिंह के साथ संबंध हैं।

कहा जाता है कि पपलप्रीत ही अमृतपाल को गिरफ्तारी से बचा रहा है और उसे जगह-जगह छिपने में मदद कर रहा है। बलजीत कौर भी पपलप्रीत की ही जानकारी है। इससे पहले अमृतपाल के एक अन्य सहयोगी को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया था। उत्तराखंड के देहरादून, उधमसिंहनगर और हरिद्वार में अमृतपाल को लेकर खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है।

अमृतपाल कहाँ है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। उसे गिरफ्तार करने के लिए सुरक्षा एजेंसियाँ दिल्ली सहित कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में अमृतपाल की तलाश की जा रही है। बता दें कि साल 2016 से पिछले साल तक 5 से अधिक खालिस्तानी समर्थक उत्तराखंड से गिरफ्तार हो चुके हैं।

अमृतपाल का एक नया वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह टी-शर्ट और जिंस के साथ जैकेट पहने मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा है। कहाँ जा रहा है कि यह वीडियो 23 मार्च 2023 का लखीमपुर खीरी का है। इस वीडियो में वह एक बैग लिए नजर आ रहा है। साथ ही वह अपना मुँह ढँके नजर आ रहा है। लखीमपुर नेपाल बॉर्डर से सिर्फ 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

इसके पहले एक और वीडियो सामने आया था। ये वीडियो फुटेज CCTV के हैं। इस फुटेज में अमृतपाल जैकेट, ट्राउजर और चश्मा पहने नजर आ रहा है। यह फुटेज अमृतसर का बताया जा रहा है। कुछ मीडिया हाउस में इसे पटियाला का कहा जा रहा है। यह फुटेज 20 मार्च का बताया जा रहा है।

वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि अमृतपाल दिल्ली की तरफ जाने की कोशिश कर रहा है। कहा जा रहा है कि अमृतपाल साधु के वेश में एक बस टर्मिनल पर उतरा था। इस घटना के बाद पुलिस की टीम दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -