Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम युवती से शादी करने वाले हिन्दू लड़के पर धर्म परिवर्तन का दबाव,...

मुस्लिम युवती से शादी करने वाले हिन्दू लड़के पर धर्म परिवर्तन का दबाव, जिंदा जलाने की धमकी

युवती ने अपने परिजनों और स्थानीय पुलिस पर लगाया लड़के को प्रताड़ित करने का आरोप। कहा- पति से कहते हैं या तो धर्म बदलो या फिर लड़की को साथ रखने से मना कर दो।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुस्लिम समाज की एक युवती ने सैनी समाज के युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया। अब दोनों ने परिजनों से जान को खतरा बताया है। मामला जनपद के बिहारीगढ़ थाना इलाके का है। अलग-अलग धर्म का होने के कारण इस जोड़े को ग्रामीणों ने गाँव से निकाल दिया है।

युवती ने थानाध्यक्ष और अपने परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे है। नव दम्पति ने सिटी एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार थाना बिहारीगढ़ के गाँव कुरड़ीखेड़ा निवासी आरजू अपने पति अमित के साथ एसपी से मिलने पहुँची थी। उसने बताया कि उन दोनों ने पिछले दिनों भागकर शादी की थी। इसके बाद उसने अपना नाम खुशनसीब रख लिया। कुछ दिन बाद जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने लड़के और उसके परिवार को मारपीट करके गाँव से निकाल दिया। नवविवाहित जोड़ा चाहता है कि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए, साथ ही उनके परिजनों को गाँव में रहने दिया जाए।

युवती का कहना है कि उमरद्दीन, इरशाद, अरशद, मेहरबान, मेहताब, अश्विनी, अंकित नामक लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं। इसकी उन्होंने पुलिस में शिकायत भी की। लेकिन पुलिस उनका ही साथ दे रही है। आरजू के मुताबिक उसके पति को हिरासत में लेकर प्रताड़ित किया जाता है।

सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो में युवती कह रही है कि पुलिस वाले उनसे या तो धर्म परिवर्तन करने के लिए कहते हैं और या फिर लड़के से कहते हैं कि वो लड़की को साथ रखने से मना कर दे।

बता दें कि इस मामले में युवती ने अदालत में अपने पति के ही पक्ष में बयान दिए हैं। साथ ही कहा है कि परिजनों के कहने पर एसओ बिहारीगढ़ उन्हें तंग कर रहे हैं। युवती के अनुसार बुधवार (जुलाई 16, 2019) को जब वह अपने पति संग ससुराल पहुँची तो उन दोनों को गाँव के बाहर रोक लिया गया और जिंदा जलाने की धमकी दी गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

जातिवाद, सांप्रदायिकता, परिवारवाद… PM मोदी ने देश को INDI गठबंधन की 3 बीमारियों से किया आगाह, कहा- ये कैंसर से भी अधिक विनाशक

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी घर-घर पानी पहुँचा रहा है, सपा-कॉन्ग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोंटी भी खोल कर ले जाएँगे और इसमें तो इनकी महारत है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -