Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजमुस्लिम युवती से शादी करने वाले हिन्दू लड़के पर धर्म परिवर्तन का दबाव,...

मुस्लिम युवती से शादी करने वाले हिन्दू लड़के पर धर्म परिवर्तन का दबाव, जिंदा जलाने की धमकी

युवती ने अपने परिजनों और स्थानीय पुलिस पर लगाया लड़के को प्रताड़ित करने का आरोप। कहा- पति से कहते हैं या तो धर्म बदलो या फिर लड़की को साथ रखने से मना कर दो।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुस्लिम समाज की एक युवती ने सैनी समाज के युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया। अब दोनों ने परिजनों से जान को खतरा बताया है। मामला जनपद के बिहारीगढ़ थाना इलाके का है। अलग-अलग धर्म का होने के कारण इस जोड़े को ग्रामीणों ने गाँव से निकाल दिया है।

युवती ने थानाध्यक्ष और अपने परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे है। नव दम्पति ने सिटी एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार थाना बिहारीगढ़ के गाँव कुरड़ीखेड़ा निवासी आरजू अपने पति अमित के साथ एसपी से मिलने पहुँची थी। उसने बताया कि उन दोनों ने पिछले दिनों भागकर शादी की थी। इसके बाद उसने अपना नाम खुशनसीब रख लिया। कुछ दिन बाद जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने लड़के और उसके परिवार को मारपीट करके गाँव से निकाल दिया। नवविवाहित जोड़ा चाहता है कि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए, साथ ही उनके परिजनों को गाँव में रहने दिया जाए।

युवती का कहना है कि उमरद्दीन, इरशाद, अरशद, मेहरबान, मेहताब, अश्विनी, अंकित नामक लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं। इसकी उन्होंने पुलिस में शिकायत भी की। लेकिन पुलिस उनका ही साथ दे रही है। आरजू के मुताबिक उसके पति को हिरासत में लेकर प्रताड़ित किया जाता है।

सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो में युवती कह रही है कि पुलिस वाले उनसे या तो धर्म परिवर्तन करने के लिए कहते हैं और या फिर लड़के से कहते हैं कि वो लड़की को साथ रखने से मना कर दे।

बता दें कि इस मामले में युवती ने अदालत में अपने पति के ही पक्ष में बयान दिए हैं। साथ ही कहा है कि परिजनों के कहने पर एसओ बिहारीगढ़ उन्हें तंग कर रहे हैं। युवती के अनुसार बुधवार (जुलाई 16, 2019) को जब वह अपने पति संग ससुराल पहुँची तो उन दोनों को गाँव के बाहर रोक लिया गया और जिंदा जलाने की धमकी दी गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,735FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe