Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजमदरसे में जंजीर से बाँध कर पिटाई: 2 छात्रों ने सुनाई आपबीती, अब्बा ने...

मदरसे में जंजीर से बाँध कर पिटाई: 2 छात्रों ने सुनाई आपबीती, अब्बा ने मास्टरों को दी क्लीन चिट, अपनी ही औलाद में बताया खोट

दोनों छात्रों के परिवार वालों ने मदरसा टीचरों के खिलाफ कोई भी लिखित शिकायत देने से मना कर दिया। एक के अब्बा ने तो यहाँ तक कह दिया कि उन्होंने ही मदरसे के टीचरों से अपने बेटे पर सख्ती बरतने के लिए कहा था क्योंकि...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मदरसे में छात्रों के पैरों में बेड़ियाँ डाल कर रखने की खबर है। यह आरोप मदरसे से भाग कर अपने गाँव पहुँचे 2 छात्रों ने लगाया है। उनके मुताबिक छात्रों की बेतों से पिटाई भी होती है।

लखनऊ पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार हालाँकि बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रों के परिजनों ने मदरसे में पढ़ाने वालों के खिलाफ कोई लिखित शिकायत देने से मना कर दिया है।

घटना शुक्रवार (27 मई 2022) की बताई जा रही है। इस घटना के वायरल वीडियो में नाबालिग दिख रहे एक छात्र के दोनों पैरों में बेड़ियाँ हैं। वो जमीन पर बजरी के ऊपर बैठा है। बेड़ियों को तालों से बाँध कर रखा गया है। आस-पास कई लोग भी जमा हैं। यह मामला गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के शिवलर इलाके में आने वाले सुफ्फामदीनतुल उलमा मदरसे का है। बताया जा रहा है कि बच्चे लगभग ढाई साल से उस मदरसे में पढ़ाई कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाराबंकी के जरमामऊ का राजू और लखनऊ के रनियामऊ का शाहबाज़ सुफ्फामदीनतुल उलमा मदरसे में पढ़ते हैं। मौका पाकर ये दोनों मदरसे से भाग निकले। दोनों पास के गाँव में जाकर रो रहे थे, जिससे गाँव वाले वहाँ जमा हो गए। दोनों ने ग्रामीणों से अपने साथ मदरसे में होने वाले अत्याचार को बताया। उनके शरीर पर बेंत से पिटाई के निशान भी थे। उन्होंने गाँव वालों से वो पिटाई मदरसे के शिक्षकों द्वारा करना बताया। इस बीच मामला पुलिस के संज्ञान में आया।

SHO गोसाईंगंज शैलेन्द्र गिरी ने छात्रों के परिजनों से सम्पर्क किया। दोनों छात्रों के परिवार वालों ने मदरसा टीचरों के खिलाफ कोई भी लिखित शिकायत देने से मना कर दिया। शाहबाज़ के अब्बा शेरा ने तो यहाँ तक कह दिया कि उन्होंने ही मदरसे के टीचरों से अपने बेटे पर सख्ती बरतने के लिए कहा था क्योंकि वह पहले भी 2 बार मदरसे से भाग चुका है। शेरा के मुताबिक उसके बेटे का मन पढ़ाई में नहीं लगता और वो मदरसे में अपनी मर्जी के खिलाफ रह रहा है। इंस्पेक्टर शैलेन्द्र गिरी का कहना है कि तहरीर मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चोर औरंगजेब की पिटाई पर चीत्कार, दलित नकुल को चाकू घोंपने की चर्चा तक नहीं: अलीगढ़ में एक ही दिन हुई दोनों घटना, पर...

जिस अलीगढ़ में चोर औरंगज़ेब के लिए नौकरी व मुआवजे की माँग हो रही है। वहीं शहज़ाद की चाकूबाजी में घायल दलित नकुल का परिवार कर्ज लेकर अपना इलाज करवा रहा है।

‘काश निर्भया की जगह तुम होती, एहसान मानो अभी तक जिंदा हो…’: स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली लड़की को मिल रही रेप-हत्या की...

स्वर्ण मंदिर के सामने शीर्षासन करने वाली इन्फ्लुएंसर को सोशल मीडिया पर धमकियाँ मिल रही थीं। अब वडोदरा पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -