Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजमध्य प्रदेश: लॉकडाउन के बीच फिर नमाज के लिए मस्जिद में हुए इकट्ठा, 40...

मध्य प्रदेश: लॉकडाउन के बीच फिर नमाज के लिए मस्जिद में हुए इकट्ठा, 40 पर FIR

पुलिस निरीक्षक मुकेश द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को लॉकडाउन का उल्लंघन कर बड़े पैमाने पर लोगों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर चौरई तहसील के खैरीखुर्द गाँव में गुरुवार रात को पहुँची पुलिस ने देखा कि एक मस्जिद में गाँव के सरपंच सहित 40 लोग सामूहिक तौर पर नमाज अदा कर रहे थे।

कोरोना से जंग जीतने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है। इसका पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी समुदाय विशेष का एक वर्ग बाज नहीं आ रहा। मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के बीच गुरुवार को एक मस्जिद में 40 लोगों ने एकत्र होकर नमाज अदा की। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने सभी के खिलाफ में मुकदमा दर्ज किया है।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक गाँव की मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए जुट गए। इस बात की जानकारी जब पुलिस को हुई तो वह तत्काल मौके पर पहुँच गई। सामूहिक नमाज अदा करने के आरोप में 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस निरीक्षक मुकेश द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को लॉकडाउन का उल्लंघन कर बड़े पैमाने पर लोगों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर चौरई तहसील के खैरीखुर्द गाँव में गुरुवार रात को पहुँची पुलिस ने देखा कि एक मस्जिद में गाँव के सरपंच सहित 40 लोग सामूहिक तौर पर नमाज अदा कर रहे थे।

मुकेश द्विवेदी ने बताया कि इस पर पुलिस के गश्ती दल द्वारा सभी 40 नमाजियों के खिलाफ में धारा 144, धारा 188 और धारा 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और मध्य प्रदेश जन सुरक्षा कानून 1949 की संबद्ध धारओं के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। चेतावनी देने के बाद सभी को जमानत पर छोड़ दिया गया है।

आपको बता दें कि छिंदवाड़ा में अब तक 4 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1 की मौत हो चुकी है। साथ ही मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए जहाँ भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं उन सभी इलाकों को प्रदेश सरकार ने पूरे तरह से सील कर दिया है। वहीं ऐसे लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

माध्य प्रदेश में अब तक कोरोना से 16 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है। गौरतलब हो कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में देश के पहले कोरोना संक्रमित डॉक्टर ने दम तोड़ दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2047 तक भारत को बनाना था इस्लामी राज्य, गृहयुद्ध के प्लान पर चल रहा था काम: राजस्थान में जातीय संघर्ष भड़का PFI का सरगना...

PFI 'मिशन 2047' की तैयारी में था, अर्थात स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे होने तक भारत को एक इस्लामी मुल्क में तब्दील कर देना, जहाँ शरिया चले।

बैन लगने के बाद भी PFI को Twitter का ब्लू टिक: भारत और हिंदू-विरोधी रवैया है इस सोशल मीडिया साइट की पहचान, लग चुकी...

देश विरोधी गतिविधियों के कारण सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बावजूद ट्विटर कर्नाटक PFI के हैंडल को वैरिफाइड बनाए रखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe