Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजसंक्रमित कपड़े का उपयोग कर नाई काट रहा था बाल-दाढ़ी, गाँव में 6 अन्य...

संक्रमित कपड़े का उपयोग कर नाई काट रहा था बाल-दाढ़ी, गाँव में 6 अन्य लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग ने हिस्ट्री खंगाली तो पाया कि पीड़ित युवक ने गाँव के ही एक नाई से कटिंग-शेविंग कराई थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा नाई से की गई पूछताछ में पाया कि नाई ने उसी संक्रमित कपड़े का उपयोग करते हुए गाँव के 8-10 लोगों की हजामत बनाई थी।

कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर गाइडलाइन जारी की जाती हैं, लेकिन सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते। कुछ ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के एक गाँव में, जहाँ एक नाई संक्रमित कपड़े का उपयोग करते हुए दुकान पर आए लोगों के बाल-दाढ़ी काटता चला गया। इसका परिणाम कुछ यह रहा कि एक के बाद एक गाँव के 6 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसके बाद पूरे गाँव को सील कर दिया गया है।

मामला खरगौन जिले के बड़गाँव का है, जहाँ एक साथ 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जानकारी के मुताबिक 5 अप्रैल को इंदौर के सैफी होटल में वेटर के रूप में काम करने वाले मनोज कुशवाह को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने हिस्ट्री खंगाली तो पाया कि पीड़ित युवक ने गाँव के ही एक नाई से कटिंग-शेविंग कराई थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा नाई से की गई पूछताछ में पाया कि नाई ने उसी संक्रमित कपड़े का उपयोग करते हुए गाँव के 8-10 लोगों की हजामत बनाई थी।

इतनी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने नाई के पास आने वाले सभी लोगों के सैंपल लेकर जाँच के लिए भेज दिए। शुक्रवार को खरगौन जिले में एक साथ 9 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए। इसमें आश्चर्य की बात यह कि एक इनमें से एक ही गाँव के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस प्रशासन की मदद से तत्काल पूरे गाँव को सील कर दिया।

खरगौन के सीएमएचओ दिव्येश वर्मा ने बताया कि रात में एक ही गाँव के 6 और सुबह 3 पॉजिटिव केस मिले। बड़गाँव के 6 ग्रामीणों के रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं। इसके बाद गाँव की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया। साथ ही लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो इसके लिए पूरे गाँव के लोगों को निगरानी में रखा गया है।

आपको बता दें कि खरगोन जिले में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 60 हो गई। वहीं अगर पूरी मध्य प्रदेश की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 92, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1852 हो गई है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के इंदौर शहर कोरोना का केन्द्र बन गया है। महीने के शुरूआत में ही दो दिन में दो कोरोना संक्रमित डॉक्टरों ने दम तोड़ दिया था। यह देश में डॉक्टरों की मौत का पहला मामला था। इसके बाद सरकार ने पूरे शहर की सभी सीमाओं को सील कर दिया था साथ ही शहर को जगह-जगह सैनिटाइज कराया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,821FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe