Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजमध्य प्रदेश: 2 दिन के भीतर कोरोना पीड़ित दूसरे डॉक्टर ने इंदौर में तोड़ा...

मध्य प्रदेश: 2 दिन के भीतर कोरोना पीड़ित दूसरे डॉक्टर ने इंदौर में तोड़ा दम

इससे पहले गुरुवार को इंदाैर में रूपराम नगर निवासी 62 वर्षीय डाॅ. शत्रुघ्न पंजवानी ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया था। वे जनरल फिजिशियन थे और प्राइवेट प्रैक्टिस भी करते थे। यह देश में पहले कोरोना पीड़ित डाक्टर की मौत थी।

देश में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच मध्य प्रदेश के हालात ने पूरे सरकारी तंत्र को चिंता में डाल दिया है। मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित एक डॉक्टर ने दम तोड़ दिया। इसके साथ देश में कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वाले डॉक्टरों की संख्या दो हो गई। गौर करने वाली बात यह कि दोनों डॉक्टरों की मौत दो दिन के भीतर और इंदौर में ही हुई है।

जानकारी के मुताबिक इंदौर शहर में क्लीनिक चलाने वाले कोरोना संक्रमित डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। डॉक्टर चौहान की 3 दिन पहले ही हुई जाँच के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बताया यह भी जा रहा है कि डॉक्टर पहले से ही शुगर और बीपी के मरीज थे।

डॉक्टर चौहान इंदौर शहर के मरीमाता इलाके में क्लीनिक चलाते थे। लॉकडाउन के दौरान भी क्लीनिक पर मरीजों को देख रहे थे। पिछले दिनों अचानक जब उनकी तबीयत खराब हुई तो उन्हें तत्काल शहर के सुयश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें अरबिंदो में भर्ती कराया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

इतना ही नहीं इंदौर में एक ही दिन (शुक्रवार) में एक साथ चार लोगों की मौत की खबर है। चश्मदीदों के मुताबिक इंदौर के कब्रिस्तान में लगातार शवों के जाने का सिलसिला जारी है। दूसरी ओर ग्वालियर में गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के 50 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया है। करीब हफ्तेभर पहले ही जीआरएमसी में 92 रेजिडेंट जूनियर डॉक्टर ने जॉइन किया था, एक हफ्ते के अंदर इनमें से 50 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को इंदाैर में रूपराम नगर निवासी 62 वर्षीय डाॅ. शत्रुघ्न पंजवानी ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया था। वे जनरल फिजिशियन थे और प्राइवेट प्रैक्टिस भी करते थे। यह देश में पहले कोरोना पीड़ित डाक्टर की मौत थी, लेकिन इसके अगले ही दिन इंदौर में ही दूसरे डॉक्टर की मौत ने हर किसी को परेशानी में डाल दिया है।

गौरतलब है कि देश के अन्य हिस्सों की तुलना में इंदौर में कोरोना की महामारी तेजी से फैल रही है। वहीं पहले डॉक्टर की मौत के बाद इंदौर शहर को सरकार ने पूरी तरह से सील करने के आदेश दे दिए थे। इसके बाद से ही शहर की सभी गलियों को सैनेटाइज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 16, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हेमंत सोरेन की सरकार गिराने वाले 3 ‘बदमाश’: सब्जी विक्रेता, मजदूर और दुकानदार… ₹2 लाख में खरीदते विधायकों को?

अब सामने आया है कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश के आरोपितों में एक मजदूर है और एक ठेला लगा सब्जी/फल बेचता है। एक इंजिनियर है, जो अपने पिता की दुकान चलाता है।

माँ के सामने गला दबाया, सिर फाड़ डाला: बंगाल BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,079FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe