Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाजमुख्तार अंसारी की बीबी के नाम पर चल रहे पेट्रोल पंप की कुर्की की...

मुख्तार अंसारी की बीबी के नाम पर चल रहे पेट्रोल पंप की कुर्की की तैयारी में योगी सरकार, आजमगढ़ पुलिस ने भेजी रिपोर्ट

लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार को आजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है। असल में इस जमीन को लेकर विवाद है। क्योंकि इस जमीन के रिकार्ड ना तो एलडीए के पास हैं और ना ही नगर निगम के।

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार के आने के बाद मुख्तार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। मुख्तार की अरबों रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है और उसके गुर्गों पर भी राज्य सरकार ने बड़ी और सख्त कार्रवाई की है। वहीं राजधानी लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम पर डालीबाग में बने मकान को गिराने के बाद अब मुख्तार की बीबी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप को बंद करने की तैयारी चल रही है।

जानकारी के मुताबिक हुसैनगंज के 21 विधानसभा मार्ग पर पेट्रोल पंप बना है। दिलचस्प ये है कि इस पेट्रोल पंप का कोई भी एग्रीमेंट हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पास नहीं है। वहीं इस पेट्रोल पंप को नियमों को दरकिनार कर बनाया गया है। लिहाजा अब एलडीए इस पेट्रोल पंप को बंद करने की दिशा में कार्रवाई कर रहा है। एलडीए के अफसरों के मुताबिक पेट्रोल पंप करीब 8900 वर्ग फीट पर बना है और इसका एक हिसा मुख्तार अंसारी की बीबी के पास है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार को आजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है। असल में इस जमीन को लेकर विवाद है। क्योंकि इस जमीन के रिकार्ड ना तो एलडीए के पास हैं और ना ही नगर निगम के। वहीं बताया जा रहा है कि आयशा अंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई जमीन के दक्षिणी हिस्से में एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है।

एलडीए की रिपोर्ट में पूरी जमीन के एक बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो गई है और इसका नक्शा भी प्राधिकरण से मंजूर नहीं है। वहीं कहा जा रहा है कि आजमगढ़ पुलिस की SWAT टीम इस मामले में लखनऊ के डीएम से मुलाकात कर एलडीए सचिव से भी मुलाकात करेगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद इस जमीन की कुर्की की कवायद शुरू होगी। फिलहाल इस मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि मामला संज्ञान में है और एलडीए की रिपोर्ट के मुताबिक नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा है। लिहाजा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखिलेश के विधायक ने पुलिस अधिकारी का गला पकड़ा, जम कर धक्का-मुक्की: CM योगी के दौरे से पहले सपा नेताओं की गुंडागर्दी

यूपी के चंदौली में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। विधायक प्रभु नारायण सिंह ने सीओ का गला पकड़ा।

‘अपनी बेटी बेच दो, हमलोग काफी पैसे देंगे’: UK की महिलाओं को लालच दे रहे मिडिल-ईस्ट मुस्लिमों के कुछ समूह

महिला जब अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जा रही थी तो मिडिल-ईस्ट के 3 लोगों ने उनसे संपर्क किया और लड़की को ख़रीदीने के लिए एक बड़ी धनराशि की पेशकश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,774FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe