Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजगरीब नवाज नगर में मास्क न पहनने पर हुए विवाद में मुंबई पुलिस पर...

गरीब नवाज नगर में मास्क न पहनने पर हुए विवाद में मुंबई पुलिस पर धारधार हथियार से हमला, 3 घायल

मुंबई के गरीब नवाज नगर इलाके में दो गुट आपस में फेस मास्क पहनने को लेकर भिड़े हुए थे। पर, जैसे ही पुलिस व राज्य रिजर्व पुलिस बल ने मौके पर पहुँचकर बीच बचाव करना शुरू किया, तो एक ग्रुप ने पुलिस पर ही धारदार हथियार से हमला कर दिया। पूरी घटना में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मुंबई पुलिस पर गुरुवार (मई 14, 2020) को धारधार हथियार से हमले का मामला सामने आया। घटना मध्य मुंबई के एंटप हिल इलाके के नजदीक गरीब नवाज नगर में घटी। यहाँ विवाद की शुरुआत मास्क नियम का पालन कराने को लेकर हुई।

खबरों के अनुसार, मुंबई के गरीब नवाज नगर इलाके में दो गुट आपस में फेस मास्क पहनने को लेकर भिड़े हुए थे। पर, जैसे ही पुलिस व राज्य रिजर्व पुलिस बल ने मौके पर पहुँचकर बीच बचाव करना शुरू किया, तो एक ग्रुप ने पुलिस पर ही धारदार हथियार से हमला कर दिया। पूरी घटना में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

इस मामले पर मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी प्रणय अशोक ने बताया कि घटना में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए है। दोनों पक्षों के बीच फेसमास्क को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसी कड़ी में पुलिसबल पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। इस मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आगे जाँच के आधार पर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि इस घटना से पहले कोरोना महामारी से बचाव हेतु नियमों का पालन कराने वाली पुलिस पर अलग-अलग राज्यों से हमले की कई घटना सामने आई हैं। पिछले महीने राजस्थान के टोंक के कसाई मोहल्ला में एक ऐसी ही घटना हुई थी। 

उस समय कोरोना प्रभावित अल्पसंख्यक इलाकों में गश्त करने गई पुलिस पर लाठी-डंडे और तलवार से निशाना बनाया गया था। इस दौरान भी तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। हमला उस वक्त हुआ था, जब मेडिकल टीम कोरोना से जान गॅंवाने वाले एक शख्स के परिजनों को क्वारंटाइन करने पहुँची थी। इलाके के लोगों ने मेडिकल टीम को घेर लिया और पथराव किया था। इस घटना में डॉक्टर समेत कई स्वास्थ्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला हुआ था। इस वाकये में भी दो से तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस घटना में पुलिस पर वार सिर्फ़ इसलिए हुआ था क्योंकि उन्होंने सड़क पर घूम रहे लोगों को घर जाने के लिए कह दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe