Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाज'रुपए दो या अवैध संबंध बनाओ': राजस्थान में सूदखोर से परेशान विधवा ने फाँसी...

‘रुपए दो या अवैध संबंध बनाओ’: राजस्थान में सूदखोर से परेशान विधवा ने फाँसी लगा कर की आत्महत्या, अनाथ हुए दो बच्चे

सोजत सिटी थाने के रूदिया गाँव के रहने वाले धर्माराम देवासी की करीब तीन म​हीने पहले बीमारी से मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद पत्नी मंजू देवासी पर दोनों बच्चों की जिम्मेदारी आ गई।

राजस्थान (Rajasthan) के पाली (Pali) जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहाँ एक सूदखोर से तंग आकर महिला ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। न्यूज 18 हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित सूदखोर महिला को आए दिन अवैध संबंध बनाने के लिए परेशान किया करता था और उससे कहता था, “रुपए दो या संबंध बनाओ।” इससे तंग आकर महिला को आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठाना पड़ा।

बताया जा रहा है कि सोजत सिटी थाने के रूदिया गाँव के रहने वाले धर्माराम देवासी की करीब तीन म​हीने पहले बीमारी से मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद पत्नी मंजू देवासी पर दोनों बच्चों की जिम्मेदारी आ गई। वह मवेशी चराकर बच्चों का पालन-पोषण कर रही थी। एक दिन अचानक बिजवाड़िया का रहने वाला बिरमाराम जाट उसके घर पहुँचा और बोला कि मैंने तुम्हारे पति को पैसे उधार में दिए थे, उनकी तो मौत हो गई, लेकिन अब तुम्हें ही बकाया रुपए का भुगतान करना होगा। इस बात पर पत्नी ने उसे रुपए देने से इनकार कर दिया।

इसके बाद दोनों में पैसों को लेकर बहस हो गई और आरोपित ने महिला को अपने सारे रुपए वसूलने की धमकी दी। वह बार-बार फोन करके महिला को पैसों के लिए तंग करने लगा। इसके बाद तो हद ही हो गई। एक दिन सूदखोर ने महिला से कहा कि रुपए नहीं दे सकती, तो मेरे साथ अवैध संबंध रखो, मैं तुमसे पैसे नहीं लूँगा। इस बात पर महिला नाराज हो गई और उसे कभी भी घर नहीं आने को ​कहा।

इसके बाद अवैध संबंध बनाने के दबाव से परेशान होकर महिला ने अपनी माँ और पड़ोसियों को अपनी पूरी कहानी बताई। उन्होंने भी सूदखोर को परेशान नहीं करने की हिदायत दी, लेकिन वो नहीं माना। इससे तंग आकर एक दिन ​महिला ने फाँसी लगा ली। पुलिस ने मृतका की माँ की शिकायत के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe