Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजपुणे की कंपनी में लगी भीषण आग, 12 की मौत, पाँच अब भी लापता:...

पुणे की कंपनी में लगी भीषण आग, 12 की मौत, पाँच अब भी लापता: रिपोर्ट

पुणे की जिस कंपनी में आग लगी है, उसे सैनिटाइजर की कंपनी बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक कंपनी में काम करने वालों में ज्यादातर महिलाएँ थीं।

महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक केमिकल कंपनी में रविवार (7 जून) शाम भीषण आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि पाँच लोग अब भी लापता हैं।

एएनआई के मुताबिक, पुणे के घोटावाड़ा फाटा में स्थित कंपनी में रविवार को जब आग लगी तो कुल 37 कर्मचारी ड्यूटी पर थे, जिनमें से 20 लोगों को अग्निशमन विभाग ने बचा लिया है।

अग्निशमन विभाग ने खबर लिखे जाने तक 12 शव बरामद होने की पुष्टि की थी, जबकि पाँच लोगों अभी भी लापता हैं। अग्निशम विभाग ने बताया कि 8 दमकल घटनास्थाल पर मौजूद हैं और आग पर काबू पा लिया गया है। लापता लोगों की तलाश जारी है।

शुरुआती जाँच में आग लगने की वजह कंपनी में जारी पैकेजिंग कार्य को बताया गया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने कहा, ”आग प्लास्टिक की वजह से फैली।”

पुणे ग्रामीण पुलिस ने इस मामले में एक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज की है। शवों को पुणे शहर के सरकारी ससून (Sassoon) जनरल अस्पताल ले जाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुणे की जिस कंपनी में आग लगी है, उसे सैनिटाइजर की कंपनी बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक कंपनी में काम करने वालों में ज्यादातर महिलाएँ थीं।

इस अग्निकांड में ज्यादातर महिलाओं की मौत की आशंका जताई जा रही हैं क्योंकि आग लगने के बाद 15 महिलाएँ और 2 पुरुष कारखाने से बाहर नहीं निकल पाए थे।

महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन (MIDC) और पुणे मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलेपमेंट अथॉरिटी (PMRDA) के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे हैं।

शिवाजी नगर के विधायक सिद्धार्थ शिरोलो ने पुणे की आग की घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मृत जवान के परिजनों से मिले गृह मंत्री, पत्नी को दी सरकारी नौकरी: सुरक्षा पर बड़ी बैठक, जानिए अमित शाह के J&K दौरे में...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर, 2021) को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुँचे। मृत पुलिस जवान के परिजनों से मुलाकात की।

परमवीर सूबेदार जोगिंदर सिंह: जो बिना हथियार 200 चीनी सैनिकों से लड़े… पापा से प्यार इतना कि बलिदान पर बेटी का भी निधन

15 साल की उम्र में ब्रिटिश इंडियन आर्मी को ज्वॉइन कर लिया था सूबेदार जोगिंदर सिंह ने और सिख रेजीमेंट की पहली बटालियन का हिस्सा बन गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe