Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजबोरी में मांस भर कर हनुमान मंदिर के पास फेंका, हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन:...

बोरी में मांस भर कर हनुमान मंदिर के पास फेंका, हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन: अपराधियों को दबोचने के लिए यूपी पुलिस ने बनाई 3 टीमें

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मांस की बोरी को देखकर ऐसा लगता है कि इसे निस्तारण के लिए कहीं ले जाया जा रहा था और रास्ते में यह बोरी गिर गई या फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए किसी ने यहाँ रख दिया। उन्होंने कहा कि दोनों पहलुओं पर जाँच की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में हनुमान मंदिर के पास एक बोरी में मांस मिला है। बोरी से खून बाहर निकल बह रहा था। स्थानीय लोगों ने बोरी खोलकर देखा तो उसमें प्रतिबंधित मांस मिला। इसके बाद सूचना पर हिंदूवादी संगठन पहुँचे और रोड जाम कर प्रदर्शन किया। संगठनों ने FIR दर्ज कर आरोपित को तुरंत गिरफ्तार करने की माँग की।

चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कच्चा कटरा तिराहा पर एक हनुमान मंदिर है। यह शहर का सबसे व्यस्त तिराहा है। यहाँ पर 24 घंटे पुलिस की भी तैनाती रहती है। हालाँकि, शुक्रवार (7 जुलाई 2023) की देर रात अराजक तत्वों ने हनुमान मंदिर के बाहर एक मांस से भरा बोरी फेंका दिया। इसे गोमांस बताया जा रहा है।

बोरी में से खून रिसकर सड़कों पर फैल रहा था। इसे किसी राहगीर ने देखा तो बोरी चेक किया। बोरी में उसे मांस के टुकड़े भरे मिले। इसके बाद उसने हिंदू संगठनों को इसकी सूचना दी। मंदिर के पास मांस से भरा बोरी मिलने की खबर पूरे शहर में फैल गई और वहाँ भारी संख्या में लोग जुट आए।

हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी राजेश अवस्थी ने कहा कि सावन का महीना चल रहा है। इसके दौरान हनुमान मंदिर के बाहर जेहादियों ने मांस से भरा बोरी फेंक दिया। ऐसी हरकत बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर FIR दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि हनुमान मंदिर के बाहर के मांस से भरा बोरी फेंकने वाले की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो रही है। मामले की जाँच के लिए तीन टीम बनाई गई है। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं 

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मांस की बोरी को देखकर ऐसा लगता है कि इसे निस्तारण के लिए कहीं ले जाया जा रहा था और रास्ते में यह बोरी गिर गई या फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए किसी ने यहाँ रख दिया। उन्होंने कहा कि दोनों पहलुओं पर जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -