Saturday, May 15, 2021
Home देश-समाज जाँच करने पहुँची मेडिकल टीम को मस्जिद के पास घेरा, पत्थरबाजी से डॉक्टर लहूलुहान

जाँच करने पहुँची मेडिकल टीम को मस्जिद के पास घेरा, पत्थरबाजी से डॉक्टर लहूलुहान

"हमला अचानक हुआ। ऐसा लग रहा था कि इसकी तैयारी पहले से की गई थी। जैसे ही हमने मरीज से बाहर निकलने को कहा पत्थरबाजी शुरू हो गई। हम वहाँ से भाग निकले, मगर कुछ डॉक्टर को उन्होंने पकड़ लिया है। हमारी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।"

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण की जॉंच करने पहुॅंची मेडिकल टीम पर हमला किया गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार भीड़ ने जमकर पत्थरबाजी की। डॉक्टर एससी अग्रवाल को गंभीर चोटें आई है। एंबुलेंस भी क्षतिग्रस्त हो गया।

घटना बुधवार दोपहर की है। मेडिकल टीम मुरादाबाद के नवाबपुरा इलाके में पहुॅंची थी। यहॉं कोरोना संक्रमण से दो युवक की मौत हो चुकी है। टीम इनके घर के आसपास रहने वाले लोगों की जॉंच करने के लिए पहुॅंची थी। इसी दौरान मस्जिद हाजी नेब के पास स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस को घेर कर अचानक हमला कर दिया। ईंट, पत्थर के साथ लाठी-डंडों का भी इस्तेमाल किया गया।

इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी टीम के साथ थे। लेकिन हमला इतना जबर्दस्त था कि उन्हें भी जान बचाकर भागना पड़ा। बाद में पुलिस की टीम दल-बल के साथ मौके पर पहुॅंची और हालात पर काबू पाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को यहाँ एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इससे दो दिन पहले उसके भाई की संक्रमण से मौत हो गई थी।

एंबुलेंस के ड्राइवर ने बताया, “हमें 108 नंबर से कॉल आई थी। हम कोरोना मरीज लेने गए थे। जब हम वहाँ गए तो कुछ डॉक्टर खड़े थे। उनकी सुरक्षा में 4 सिपाही थे। हमला अचानक हुआ। ऐसा लग रहा था कि इसकी तैयारी पहले से की गई थी। जैसे ही हमने मरीज से बाहर निकलने को कहा पत्थरबाजी शुरू हो गई। हम वहाँ से भाग निकले, मगर कुछ डॉक्टर को उन्होंने पकड़ लिया है। हमारी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।”

दैनिक जागरण को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि मौके पर डीएम और एसएसपी पहुँच गए हैं। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज पूरी तरह से सहयोग कर रहा है, लेकिन कुछ लोग अफवाह के चक्कर में ऐसी हरकतें कर रहे हैं। आरोपितों की शिनाख्त कर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने एंबुलेंस में मौजूद डॉ. एससी अग्रवाल को खींचकर बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया और चारों तरफ से पथराव भी शुरू हो गया। ऐसे में वहाँ मौजूद पुलिस के सिपाही किसी तरह अपनी जान बचाकर भाग निकले। साथ ही मौका देखकर मेडिकल स्टाफ भी जान बचाकर भागे। लेकिन भीड़ में फँसे डॉक्टर की लोगों ने जमकर पिटाई की।

बता दें, इस घटना की सूचना बाद में स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन को दी गई। मौके पर पुलिस अधिकारी और अन्य अधिकारी पहुँचे। अब मामले की जाँच जारी है। वहीं घायल डॉक्टर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर घटना के बाद एंबुलेंस स्टाफ ने काम करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अपनी जान इस तरह से जोखिम में डालकर वे काम नहीं करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर खुद संज्ञान लिया है। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की बात कही है। सीएम ने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों की तत्काल पहचान करें और हर नागरिक की सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती करे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इजरायली रॉकेट से मरीं केरल की सौम्या… NDTV फिर खेला शब्दों से, Video में कुछ और, शीर्षक में जिहादियों का बचाव

केरल की सौम्या इजरायल में थीं, जब उनकी मौत हुई। वह अपने पति से बात कर रही थीं, तभी फिलिस्तीनी रॉकेट उनके पास आकर गिरा। लेकिन NDTV ने...

1971 में भारतीय नौसेना, 2021 में इजरायली सेना: ट्रिक वही-नतीजे भी वैसे, हमास ने ‘Metro’ में खुद भेज दिए शिकार

इजरायल ने एक ऐसी रणनीतिक युद्धकला का प्रदर्शन किया है, जिसने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की ताजा कर दी है।

20 साल से जर्जर था अंग्रेजों के जमाने का अस्पताल: RSS स्वयंसेवकों ने 200 बेड वाले COVID सेंटर में बदला

कभी एशिया के सबसे बड़े अस्पतालों में था BGML। लेकिन बीते दो दशक से बदहाली में था। आरएसएस की मदद से इसे नया जीवन दिया गया है।

₹995 में Sputnik V, पहली डोज रेड्डीज लैब वाले दीपक सपरा को: जानिए, भारत में कोरोना के कौन से 8 टीके

जानिए, भारत को किन 8 कोरोना वैक्सीन से उम्मीद है। वे अभी किस स्टेज में हैं और कहाँ बन रही हैं।

3500 गाँव-40000 हिंदू पीड़ित, तालाबों में डाले जहर, अब हो रही जबरन वसूली: बंगाल हिंसा पर VHP का चौंकाने वाला दावा

वीएचपी ने कहा है कि ज्यादातार पीड़ित SC/ST हैं। कई जगहों पर हिंदुओं से आधार, वोटर और राशन कार्ड समेत कई दस्तावेज छीन लिए गए हैं।

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने फ्री वैक्सीनेशन के लिए दिए ₹50 करोड़, पर महज तीन महीने में विज्ञापनों पर खर्च कर डाले ₹150 करोड़

दिल्ली में कोरोना के फ्री वैक्सीनेशन के लिए केजरीवाल सरकार ने दिए 50 करोड़ रुपए, पर प्रचार पर खर्च किए 150 करोड़ रुपए

प्रचलित ख़बरें

हिरोइन है, फलस्तीन के समर्थन में नारे लगा रही थीं… इजरायली पुलिस ने टाँग में मारी गोली

इजरायल और फलस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष में एक हिरोइन जख्मी हो गईं। उनका नाम है मैसा अब्द इलाहदी।

दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले पड़ोसी ने रखी सेक्स की डिमांड, केरल पुलिस से सेक्स के लिए ई-पास की डिमांड

दिल्ली में पड़ोसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले एक लड़की से साथ सोने को कहा। केरल में सेक्स के लिए ई-पास की माँग की।

1971 में भारतीय नौसेना, 2021 में इजरायली सेना: ट्रिक वही-नतीजे भी वैसे, हमास ने ‘Metro’ में खुद भेज दिए शिकार

इजरायल ने एक ऐसी रणनीतिक युद्धकला का प्रदर्शन किया है, जिसने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की ताजा कर दी है।

गाजा पर गिराए 1000 बम, 160 विमानों ने 150 टारगेट पर दागे 450 मिसाइल: बोले नेतन्याहू- हमास को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

फलस्तीन के साथ हवाई संघर्ष के बीच इजरायल जमीनी लड़ाई की भी तैयारी कर रहा है। हथियारबंद टुकड़ियों के साथ 9000 रिजर्व सैनिकों की तैनाती।

जेल के अंदर मुख्तार अंसारी के 2 गुर्गों मेराज और मुकीम की हत्या, UP पुलिस ने एनकाउंटर में मारा गैंगस्टर अंशू को भी

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच गैंगवार की खबर। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फायरिंग में जेल के अंदर दो बदमाशों की...

‘क्या प्रजातंत्र में वोट की सजा मौत है’: असम में बंगाल के गवर्नर को देख फूट-फूट रोए पीड़ित, पाँव से लिपट महिलाओं ने सुनाई...

बंगाल के गवर्नर हिंसा पीड़ितों का हाल जानने में जुटे हैं। इसी क्रम में उन्होंने असम के राहत शिविरों का दौरा किया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,349FansLike
94,031FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe