Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'मुँह खोल इसका' बोल कर नोच लिया बुर्का, हिन्दू दोस्त से भी बदसलूकी: मेरठ...

‘मुँह खोल इसका’ बोल कर नोच लिया बुर्का, हिन्दू दोस्त से भी बदसलूकी: मेरठ के बाद मुजफ्फरनगर का वीडियो

यह घटना मुजफ्फरनगर के थाना क्षेत्र नई मंडी की है। 'द जाट एसोसिएशन' नाम के वेरिफाइड हैंडल द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "खुलेआम जाट समाज के युवा को धमकाती मुग़लों की भीड़।"

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में जाट युवक के साथ घूम रही मुस्लिम महिला से कट्टरपंथियों की बदसलूकी का मामला सामने आया है। यहाँ बाइक से एक साथ जा रहे युवक और युवती को रोक कर सड़क के किनारे अभद्रता की गई है। घटना शनिवार (13 मई, 2023) की है। घटना के बाद लड़के के मोहल्ले में आधे दर्जन बाइक सवारों ने जा कर दहशत फैलाई है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने FIR दर्ज कर के आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

इस पूरी घटना का 37 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पहले बुलेट बाइक से रास्ते में जा रहे युवक और एक बुर्के वाली महिला का कुछ लोग पीछा करते हैं। बाद में बाइक रोक कर महिला और युवक से एक भीड़ सवाल-जवाब करती थी। दोनों के पते पूछे जाते हैं। महिला का बुर्का जबरन नोचा जाता है। इस दौरान वीडियो बना रहे व्यक्ति ने कहा, “मुँह खोल इसका।” अभद्रता के दौरान महिला अपना चेहरा ढँकने की कोशिश करती दिख रही है।

यह घटना मुजफ्फरनगर के थाना क्षेत्र नई मंडी की है। ‘द जाट एसोसिएशन’ नाम के वेरिफाइड हैंडल द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “खुलेआम जाट समाज के युवा को धमकाती मुग़लों की भीड़। मुज़फ़्फ़रनगर पुलिस से शिकायत के बाद भी नहीं ली जा रही FIR। आप सभी हिंदू भाइयों से आग्रह वीडियो इतना शेयर करें कि मुख्यमंत्री साहब संज्ञान ले सके। जाट लड़के को जान से मारने की धमकियाँ दी जा रही हैं।”

वीडियो में दिख रहे पीड़ित युवक का नाम शिवांश खोकर है। शिकायत में शिवांश ने बताया कि शनिवार को वह दोपहर में अपनी क्लासमेट के साथ बाइक से सड़क पर जा रहा था। इस दौरान बुलेरो वाहन से 5-6 लोग उतरे और उन्होंने शिवांश की बाइक रोक दी। सभी युवकों ने शिवांश के साथ अभद्रता की और लड़की का हिजाब भी खींचा। घटना के एक दिन बाद 14 मई को शिवांश की कॉलोनी में 8 से 10 बाइकों पर सवार हो कर कुछ लोग आए। उन सभी ने शिवांश के बारे में पूछताछ की और फरार हो गए।

शिवांश ने अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने 5-6 अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ IPC की धारा 147, 504 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। मुजफ्फरनगर पुलिस के मुताबिक आरोपितों की धर-पकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। ऑपइंडिया से बात करते हुए शिवांश ने बताया कि वो किसी भी आरोपित को नहीं पहचानते। बी.टेक छात्र शिवांश के अनुसार, उन्हें पुलिस का सहयोग मिल रहा है। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि शनिवार (13 मई, 2023) को मुजफ्फरनगर के पड़ोसी जिले मेरठ से भी इसी से मिलता जुलता एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में बाजार में घूम रहीं 2 महिलाओं से कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिन्दू के साथ आने का आरोप लगा कर बदसलूकी की थी। इस मामले में भी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपितों की तलाश कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 वर्षों में 67% घटी आतंकी घटनाएँ: संसद में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का ऐलान – आतंकियों की जगह जेल में होगी या फिर जहन्नुम...

मोदी सरकार की तरफ से जवाब देते हुए नित्यानंद राय ने बताया कि इसके उलट मोदी सरकार के कार्यकाल में 2014 से लेकर 2014 जुलाई तक 2259 आतंकी वारदातें हुई थीं।

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -