Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजबरेली धर्म परिवर्तन मामला: अजहर बना रहा है पीड़िता पर समझौता करने का दबाव,...

बरेली धर्म परिवर्तन मामला: अजहर बना रहा है पीड़िता पर समझौता करने का दबाव, वरना फेंक देगा तेजाब

अजहर के ख़िलाफ़ शनिवार को मामला दर्ज होने के बाद से ही वो पीड़िता को धमका रहा हैं। उसे मुँह खोलने पर तेजाब डालने की धमकी दे रहा हैं। जिससे महिला काफ़ी परेशान हो गई है और सुरक्षा के लिए पुलिस के पास पहुँची है।

उत्तर प्रदेश के बरेली से कुछ दिन पहले इंसानियत को शर्मसार करने वाला धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया था। जहाँ एक हिंदू महिला ने थाने पहुँचकर मोहम्मद अजहर नाम के शख्स पर आरोप लगाया था कि उसने पहले खुद को हिंदू बताकर महिला को प्रेम जाल में फँसाया, उससे शारीरिक संबंध बनाया, अपने दोस्त जीशान की मदद से उसका अश्लील mms बनवाया, फिर उसका धर्मपरिवर्तन करवाके उससे निकाह किया और बाद में उसे अपने दोस्तों के साथ सोने पर मजबूर करने लगा।

हालाँकि, पुलिस ने उस समय (शनिवार को) महिला की इस शिकायत पर मामले को दर्ज कर लिया था और अजहर समेत 4 लोगों के ख़िलाफ़ जाँच शुरू कर दी थी। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आया है। बताया जा रहा है कि आरोपित अब महिला पर समझौता करने का न केवल दबाव बना रहा है बल्कि ऐसा न करने पर उस पर तेजाब डालने की भी धमकी दे रहा है। जिसके चलते महिला ने परेशान होकर फिर से पुलिस में शिकायत की हैं और डीआईजी ने बारादरी पुलिस को जाँच के आदेश दिए हैं।

खबरों की मानें तो अजहर के ख़िलाफ़ शनिवार को मामला दर्ज होने के बाद से ही वो पीड़िता को धमका रहा हैं। उसे मुँह खोलने पर तेजाब डालने की धमकी दे रहा हैं। जिससे महिला काफ़ी परेशान हो गई है और सुरक्षा के लिए पुलिस के पास पहुँची है।

इस मामले के संबंध में बता दें कि सोशल मीडिया पर लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी गुहार लगा रहे हैं कि वो खुद इस मामले का संज्ञान लें और पीड़िता को न्याय दिलवाएँ। ताकि ऐसे कुकर्म को अंजाम देने वालों के लिए एक उदहारण स्थापित हो सके।

जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने ये मामला धारा 323, 506 और 376 डी के तहत दर्ज कर लिया था। साथ ही कहा था कि इस मामले की विभिन्न एंगल से जाँच की जा रही हैं। जाँच पूरी होने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -