Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजकिटी पार्टी में गई थी 40 साल की सिख महिला, देर तक नहीं लौटी...

किटी पार्टी में गई थी 40 साल की सिख महिला, देर तक नहीं लौटी घर: बेटे का आरोप- मोहम्मद आमिश ने धर्मांतरण कराके किया निकाह, जेवर और पैसे भी हड़पे

महिला के बेटे ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि पुलिस में शिकायत से नाराज होकर आरोपित मोहम्मद आमिश ने पीड़ित परिवार को व्हाट्सएप पर कॉल करके जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस ने मोहम्मद आमिश पर IPC की धारा 366, 406, 504 और 506 के साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में किटी पार्टी में शामिल होने गई 40 साल की सिख महिला को धर्मान्तरण कराकर मुस्लिम बना दिया गया है। बाद में पीड़िता से निकाह भी कर लिया गया। महिला के जेवर और रुपए भी हड़प लिए गए हैं। मुख्य आरोपित मोहम्मद आमिश बताया जा रहा है। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है। घटना गुरुवार (11 अप्रैल 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शाहजहाँपुर के थाना क्षेत्र सदर बाजार की है। यहाँ 40 वर्षीया एक महिला के 20 साल के बेटे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया गया है कि शहर के गोविन्दगंज इलाके में 11 मार्च को महिलाओं ने एक किटी पार्टी का प्रोग्राम आयोजित किया था। इसी प्रोग्राम में उसकी माँ भी शामिल होने गई थी। हालाँकि, रात हो जाने के बावजूद वह घर नहीं लौटी।

काफी रात होने तक जब महिला घर नहीं पहुँची तो परिजनों को चिंता हुई। उन्होंने काफी खोजबीन की, लेकिन महिला का कुछ पता नहीं चला। आखिरकार पीड़िता के परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने भी महिला की तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान शहर के कई CCTV फुटेज खंगाले गए। एक फुटेज में मोहम्मद आमिश महिला के साथ जाता दिखा।

आमिश शाहजहाँपुर के ही काँट थाना क्षेत्र के कमलनयनपुर गाँव का रहने वाला है। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि मोहम्मद आमिश ने महिला का ब्रेनवॉश करके उसके साथ निकाह कर लिया है। इतना ही नहीं, पीड़िता का नया नाम निकहत खान रखने की भी बात कही गई है। पीड़ित बेटे के मुताबिक, अभी उसकी माँ ने उसके पिता से तलाक भी नहीं लिया है। इसलिए यह निकाह गैर-कानूनी है।

ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। इसमें महिला के बेटे ने पुलिस को बताया है कि निकाह और धर्मान्तरण के लिए मोहम्मद आमिश ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई शासकीय नियमावली का भी पालन नहीं किया है। बकौल शिकायतकर्ता, उसकी माँ घर से जाने के दौरान जेवर और रुपए भी अपने साथ लेकर गई थी, जिसे अब मोहम्मद आमिश ने हड़प लिया है।

आरोप है कि पुलिस में शिकायत से नाराज होकर आरोपित ने पीड़ित परिवार को व्हाट्सएप पर कॉल करके जान से मारने की धमकी दी है। शाहजहाँपुर पुलिस ने थाना सदर बाजार में FIR दर्ज करके मामले की जाँच शुरू कर दी है। मोहम्मद आमिश पर IPC की धारा 366, 406, 504 और 506 के साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत कार्रवाई की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -