Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजकन्हैया लाल तेली की हत्या पर बनेगी फिल्म, सभी कैरेक्टर्स को समझने के लिए...

कन्हैया लाल तेली की हत्या पर बनेगी फिल्म, सभी कैरेक्टर्स को समझने के लिए उदयपुर आएगी प्रोडक्शन कंपनी की टीम: इस्लामी कट्टरपंथियों ने गला रेत डाला था

कन्हैया लाल तेली के बड़े बेटे यश ने बताया कि 'जानी फायरफॉक्स' नामक कंपनी से उन्हें कॉल आया था। इस दौरान निर्देशक अमित जानी ने इस विषय पर फिल्म बनाए जाने की इच्छा प्रकट की थी।

आपको कन्हैया लाल तेली याद हैं? राजस्थान के उदयपुर में दर्जी का काम करने वाले कन्हैया लाल तेली, जिनका गला सिर्फ रेत कर सिर्फ इसीलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। अब इस पूरे प्रकरण पर फिल्म बनने जा रही है। 28 जून, 2022 को हुए इस हत्याकांड को गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने अंजाम दिया था। वो फ़िलहाल जेल में हैं। हत्या के बाद उन्होंने हथियार दिखाते हुए हँस कर वीडियो भी बनाया था।

मुंबई स्थित एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने कन्हैया लाल तेली हत्याकांड पर फिल्म बनाने की योजना बनाई है, जिसके लिए कंपनी की एक टीम उदयपुर आ रही है। बताया जा रहा है कि बुधवार (28 जून, 2023) को उक्त प्रोडक्शन हाउस की टीम राजस्थान के उदयपुर पहुँचेगी। उदयपुर को झीलों का नगर कहा जाता है, लेकिन इस घटना ने जिले के पर्यटन को भी काफी क्षति पहुँचाई थी। कन्हैया लाल के हत्यारों के कनेक्शन अजमेर दरगाह के चिश्तियों से भी सामने आया था।

‘ABP News’ की खबर के अनुसार, कन्हैया लाल तेली के बड़े बेटे यश ने बताया कि ‘जानी फायरफॉक्स’ नामक कंपनी से उन्हें कॉल आया था। इस दौरान निर्देशक अमित जानी ने इस विषय पर फिल्म बनाए जाने की इच्छा प्रकट की थी। यश ने उन्हें परिवार के अन्य सदस्यों से बात करने के लिए कहा। दोबारा बातचीत में परिवार राजी हो गया और फिल्म बनाने की अनुमति दे दी। इसके बाद प्रोडक्शन हाउस की टीम ने उदयपुर दौरे का प्लान बनाया।

टीम उदयपुर पहुँच कर इस प्रकरण से जुड़े सभी कैरेक्टर्स को जानेगी। फिर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस मामले में राजसमंद के उन दो युवकों की कहानी भी दिखाई जाएगी, जिन्होंने बहादुरी दिखाते हुए आरोपितों को पकड़ने में पुलिस की मदद की। उदयपुर के कन्हैया लाल तेली की हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हाल ही में पीड़ित हिन्दुओं की व्यथा दिखाती हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरल स्टोरी’ जैसी कई फ़िल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत साइड में फॉर्च्यूनर चला रहा था विधायक का भतीजा, टक्कर के बाद 19 साल के बाइक सवार की मौत: पुणे में पोर्शे कांड...

विधायक पाटिल ने कहा है कि उनके भतीजे ने भागने का प्रयास नहीं किया। साथ ही उन्होंने अपने भतीजे के शराब के नशे में होने की बात से भी इनकार किया।

हिमाचल में दुकान गई, यूपी में गिरफ्तार हुआ… जावेद को भारी पड़ा पशु हत्या की वीभत्स तस्वीर WhatsApp पर पोस्ट करना, बकरीद पर हिन्दुओं...

जलालाबाद के कोटला मोहल्ले के निवासी जावेद के अब्बा का नाम कल्लू कुरैशी है। वो पिछले 12-13 साल से नाहन में कपड़े और कॉस्मेटिक्स की दुकान चलाता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -