Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजमुख़्तार अंसारी से जुड़े 25 वाहनों को किया गया जब्त, ₹4.29 करोड़ है कीमत:...

मुख़्तार अंसारी से जुड़े 25 वाहनों को किया गया जब्त, ₹4.29 करोड़ है कीमत: गैंगस्टर एक्ट के तहत वसूली गैंग पर शिकंजा

हालिया कार्रवाई में मुख़्तार अंसारी के वसूली गैंग के करीबी सुरेश सिंह के नाम से चलने वाले 2 ट्रकों को जब्त किया गया, जिनकी कीमत 68 लाख रुपए है। सुरेश पर पिछले 10 दिनों से कार्रवाई जारी है और लगातार वाहनों को जब्त किया जा रहा है। मऊ में पुलिस संगठित अपराध के खिलाफ अभियान चला रही है और इसी क्रम में उसके अवैध वसूली गैंग के सहयोगी सुरेश सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में पूर्व सांसद मुख़्तार अंसारी पर कार्रवाई लगातार जारी है और उसकी व उसके गुर्गों की संपत्ति को एक-एक कर जब्त किया जा रहा है। उसके गिरोह IS-191 के लिए काम करने वाले करीबियों पर मऊ जनपद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अब तक उसकी 25 वाहनों को सीज किया जा चुका है। सभी सीज किए वाहनों की कीमत 4.29 करोड़ रुपए बताई गई है। मऊ में हो रही इस कार्रवाई से हिस्ट्रीशीटर नेता की कमर टूट गई है।

हालिया कार्रवाई में मुख़्तार अंसारी के वसूली गैंग के करीबी सुरेश सिंह के नाम से चलने वाले 2 ट्रकों को जब्त किया गया, जिनकी कीमत 68 लाख रुपए है। सुरेश पर पिछले 10 दिनों से कार्रवाई जारी है और लगातार वाहनों को जब्त किया जा रहा है। मऊ में पुलिस संगठित अपराध के खिलाफ अभियान चला रही है और इसी क्रम में उसके अवैध वसूली गैंग के सहयोगी सुरेश सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

‘न्यूज़ 18’ की खबर के अनुसार, उसके दो ट्रकों को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ट्रक यूपी 54 टी 8109 और ट्रक यूपी 54 एटी 1231को जब्त किया गया। दोनों की कीमत 34-34 लाख रुपए है। इससे पहले सितम्बर 1 को भी 86 लाख रुपए की कीमत वाली 4 बसों को जब्त किया गया था। इसके बाद सितम्बर 3 को 1.54 करोड़ रुपए की 9 वाहनों को सीज किया गया।

इसके बाद सितम्बर 7 को 1.7 करोड़ रुपए की कीमत वाले 10 वाहनों को भी इसी एक्ट के तहत जब्त किया गया। अब तक के कुल आँकड़ों को देखें तो 4 करोड़ 28 लाख और 95 हज़ार रुपए की कीमत वाली 25 वाहनों को जब्त किया जा चुका है। सुरेश सिंह ने अवैध वसूली के धन से ये वाहन खरीदे थे। एसपी मनोज कुमार सोनकर ने जानकारी दी है कि सुरेश सिंह मुख्तार के वसूली गिरोह डी-34 का सक्रिय सदस्य है।

गौरतलब है इससे पहले मऊ में जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी कहे जाने वाले रईस कुरैशी के बूचड़खाने पर बुलडोजर चलवाया था। इसकी कुल कीमत करीब 40 लाख रुपए थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भारी पुलिस बल के साथ इसे ध्वस्त कर दिया गया था। लखनऊ में प्रशासन ने डालीबाग कॉलोनी में अंसारी की एक अवैध संपत्ति को भी ध्वस्त किया था।

उधर मुख़्तार अंसारी के गुर्गे मेराज अहमद खान का शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया है। मेराज अहमद खान गाजीपुर का निवासी है और काफी समय से मुख्तार गैंग से जुड़ा हुआ है। जैतपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर के पुलिस कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है। दरअसल, फर्जी तरीके से पिस्टल का लाइसेंस रिनुअल कराने के मामले में मेराज अहमद खान के खिलाफ जाँच चली थी, जिसमें आरोप को सही पाया गया। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

सिद्धू के नाम ऑडियो, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता की आत्महत्या: कहा – ‘पार्टी को 30 साल दिए, शादी भी नहीं… कोई फायदा नहीं’

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में बाजवा को फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe