Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजसूटकेस में फिर बरामद हुई महिला की लाश, मुंबई पुलिस CCTV से खँगाल रही...

सूटकेस में फिर बरामद हुई महिला की लाश, मुंबई पुलिस CCTV से खँगाल रही सुराग: 6 महीने में दूसरा मामला

मुंबई में मेट्रो रेलवे निर्माण स्थल के पास पुलिस को एक संदेहास्पद सूटकेस पड़े होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची और सूटकेस खोलकर देखा तो उसमें महिला की लाश थी।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर सूटकेस में महिला की लाश बरामद हुई। वहाँ की पुलिस के मुताबिक, इस बार मुंबई के कुर्ला इलाके में उन्हें रविवार (19 नवंबर,2023) को मेट्रो रेलवे निर्माण स्थल के पास ये सूटकेस मिला। महिला की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन कुर्ला पुलिस ने इस घटना को लेकर अज्ञात आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर लिया है। आगे की जाँच चल रही है। हत्यारे की तलाश में पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही है।

दरअसल, पुलिस को किसी ने शांति नगर में सीएसटी रोड पर एक बैरिकेड के पास एक संदिग्ध सूटकेस पड़े होने की खबर दी थी। इसके बाद ही सूटकेस में लाश होने का खुलासा हुआ।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, “हमें दोपहर करीब 12.30 बजे शांति नगर में सीएसटी रोड पर मेट्रो प्रोजेक्ट के काम चलने वाली जगह पर एक सूटकेस के लावारिस पड़े होने की सूचना मिली। सूटकेस खोलने पर उसमें महिला की लाश मिली।”

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद तुरंत लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया। अधिकारी का कहना था, ”अभी तक महिला की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन उसके शरीर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसकी उम्र 25-35 साल के बीच हो सकती है। महिला टी-शर्ट और ट्रैक पैंट पहने थी।”

पुलिस का कहना है कि मृतक महिला की वास्तिवक उम्र के बारे में पक्के तौर पर पुष्टि फोरेंसिक जाँच के बाद ही हो पाएगी। पुलिस कानूनी कार्रवाई के लिए अहम सुराग तलाशने के लिए आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जाँच कर रहा है।

गौरतलब है कि ये मुंबई में सूटकेस में महिला की लाश मिलने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस साल जून के पहले हफ्ते में भी यहाँ एक औरत की लाश सूटकेस में बरामद की गई थी। तब मुंबई के मीरा-भयंदर इलाके में 2 जून 2023 को एक सूटकेस में एक महिला का सिर कटा शव मिला था।

इस लाश के धड़ के हिसाब से महिला की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई गई थी। मृतका के एक हाथ में त्रिशूल और डमरू का टैटू बना हुआ था।वहीं दूसरे हाथ में कलावा बँधा था। उसके दोनों पैर आपस में बँधे मिले थे। पुलिस ने शव को कब्ज़े में ले कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज कर केस दर्ज किया था। इसके साथ ही मृतका की पहचान के लिए जाँच शुरू की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -