Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजमणिपुरी महिला पर थूका: 100 सीसीटीवी फुटेज खँगालने के बाद पुलिस ने मोहम्मद इलियास...

मणिपुरी महिला पर थूका: 100 सीसीटीवी फुटेज खँगालने के बाद पुलिस ने मोहम्मद इलियास को दबोचा

आरोपित की पहचान के लिए वकोला पुलिस टीम ने लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज चेक किया। साथ ही करीब 1.5 लाख मोबाइल यूजर्स के डंप डाटा को स्कैन किया जो घटना के दिन मौके पर थे। इसके बाद पुलिस इलियास तक पहुॅंची।

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में अभी हाल ही में एक मणिपुरी महिला पर थूके जाने का मामला सामने आया था। आरोपित को 6 अप्रैल को मुंबई के कलिना इलाके से गिरफ्तार किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना तब सामने आई जब पीड़िता के एक दोस्त लिंडा न्यूमी ने सोशल मीडिया पर भयावह घटना के बारे में पोस्ट किया और अपने दोस्त पर एक बाइक से थूके जाने की घटना के बारे में बताया।

आरोपित की पहचान आमिर मोहम्मद इलियास रूप मे हुई है। वह कुर्ला का रहने वाला है। मणिपुरी महिला अपने एक मित्र के साथ गीता विहार जंक्शन से सांताक्रूज में कलिना मिलिट्री कैंप की ओर जा रही थी, जहाँ 6 अप्रैल को किराने का और अन्य जरूरी सामान बाँटा जा रहा था। उसी दौरान आमिर मोहम्मद इलियास, जो एक डिलीवरी बॉय है, बाइक से उनके पास आया और अपना मास्क हटाकर कलिना सिग्नल के पास उन पर थूक दिया

इसकी शिकायत पीड़ित ने वकोला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई। पीड़िता ने कहा, “बाइक सवार एक शख्स मेरे पास आया और अपना मास्क हटाकर मेरे ऊपर थूक दिया। उसकी इस हरक़त से मुझे कोरोना वायरस संक्रमण हो सकता है। इस घटना से मैं काफी सहम गई, जिसकी वजह से मैं बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट नहीं कर पाई।”

पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू की। इस बाबत वकोला पुलिस टीम ने लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज चेक किया और साथ ही उन्होंने कम से कम 1.5 लाख मोबाइल यूजर्स के डंप डाटा को भी स्कैन किया जो घटना के दिन वहाँ पर थे। जाँच कर रही टीम ने तमाम तरीके से सबूतों को इकट्ठा किया। पुलिस को आरोपित की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से मिली, जिसमें बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर धुँधला दिख रहा था। इसके बाद पुलिस ने एक ऐप का इस्तेमाल करते हुए सही रजिस्ट्रेशन नंबर का पता लगाया और फिर उसे धर दबोचा।

जोन 8 के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस मंजूनाथ सिंघे ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, “30 वर्षीय आमिर मोहम्मद इलियास को हमने गिरफ्तार कर लिया है। वह कुर्ला इलाके में रहता है।” पुलिस ने कहा कि इलियास ने दावा किया कि उसे पान चबाने की आदत है और उसने यह हरकत जान-बूझकर नहीं किया था। वकोला पुलिस ने अब इलियास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 270 और 352 के तहत मामला दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते इसी तरह की एक घटना, राजस्थान के कोटा शहर से भी आई थी। जहाँ 4-5 महिलाओं के एक समूह को पॉलीथीन की थैलियों में थूककर लोगों के घरों मे फेंकते हुए देखा गया था। इससे पता चलता है कि किस तरह कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में डर और दहशत पैदा किया जा रहा हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दामाद के परिवार का दिवालिया कॉलेज खरीदेगी भूपेश बघेल सरकार: ₹125 करोड़ का कर्ज, मान्यता भी नहीं

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार ने एक ऐसे मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण की तैयारी शुरू की, जो सीएम भूपेश बघेल की बेटी दिव्या के ससुराल वालों का है।

एक शक्तिपीठ जहाँ गर्भगृह में नहीं है प्रतिमा, जहाँ हुआ श्रीकृष्ण का मुंडन संस्कार: गुजरात का अंबाजी मंदिर

गुजरात के बनासकांठा जिले में राजस्थान की सीमा पर अरासुर पर्वत पर स्थित है शक्तिपीठों में से एक श्री अरासुरी अंबाजी मंदिर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,580FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe