Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजमुंबई: मास्क पहनने को कहा तो नफीसा ने डॉक्टर से की बदसलूकी, मेहराज ने...

मुंबई: मास्क पहनने को कहा तो नफीसा ने डॉक्टर से की बदसलूकी, मेहराज ने एक्ट्रेस को धमकाया

डिलीवरी के बाद फैज़मा शेख के 20-22 रिश्तेदार उसे देखने के लिए नर्सिंग होम में आए थे। उनमें से कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहना था। इसके साथ ही, फैज़मा से मिलने आए रिश्तेदारों ने कमरे में भीड़ जमा कर ली थी।

मुंबई पुलिस ने अनुदान रोड स्थित नर्सिंग होम के एक डॉक्टर को गाली और धमकी देने के आरोप में नफीसा अब्बास लकड़ावाला नाम की महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डॉक्टर ने नफीसा से मास्क पहनने के लिए कहा। इसी बात पर पर भड़कते हुए उसने डॉक्टर्स के साथ बदसलूकी की। फिलहाल पुलिस ने महिला को गिरफ्तार नहीं किया है।

ज्ञात हो कि मालाबार हिल क्षेत्र निवासी डॉक्टर कविता तिलवानी अपने भाई के साथ ग्रांट रोड में एसपी नर्सिंग होम चलाती हैं। उनकी तहरीर पर डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में बुधवार (अगस्त 19, 2020) को मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि 8 महीने की गर्भवती मरीज फैज़मा शेख 17 अगस्त को नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी।

18 अगस्त को उनकी डिलीवरी हुई। डिलीवरी के बाद फैज़मा शेख के 20-22 रिश्तेदार उसे देखने के लिए नर्सिंग होम में आए थे। उनमें से कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहना था। इसके साथ ही, फैज़मा से मिलने आए रिश्तेदारों ने कमरे में भीड़ जमा कर ली थी।

अपनी शिकायत में डॉ. तिलवानी ने बताया कि बिस्तर पर तीन महिलाएँ मरीज के साथ बैठी थीं। इनमें कुछ ने मास्क भी नहीं पहना था। साथ ही, कमरे में आए लोगों की वजह से काफी भीड़ इक्कठा हो गई थी, जो कोरोना महामारी के समय किसी के लिए भी जनलेवा हो सकता था।

इस पर डॉक्टर ने आपत्ति जताते हुए लोगों को बाहर जाने और मास्क लगाने के लिए कहा तो नफीसा अब्बास लकड़ावाला, जो फैज़मा के बिस्तर पर बैठी थी, ने डॉक्टर को भद्दी गालियाँ देनी शुरू कर दी। साथ ही उसने मारपीट करने की धमकी भी दी।

महिला द्वारा की गई बदसलूकी के बाद नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने वहाँ मौजूद लोगों को कमरे से बाहर निकाला। साथ ही, डॉ. तिलवानी ने डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन को फोन कर लकड़ावाला के खिलाफ महाराष्ट्र मेडिकेयर सर्विस पर्सन्स एंड मेडिकेयर सर्विस इंस्टीट्यूशंस (हिंसा और नुकसान की रोकथाम या संपत्ति को नुकसान) अधिनियम, 2010 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कराया।

डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सूर्यकांत बाँगर ने मामले की जाँच के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि आरोपित महिला के बयान दर्ज करने और मामले की तह तक पहुँचने बाद उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मेहराज और उसके दोस्त ने एक्ट्रेस को दे दी धमकी

एक अन्य मामले में, बुधवार (अगस्त 19, 2020) को मुंबई के अंधेरी में मराठी एक्ट्रेस मानसी नाइक ने एक सुपरमार्केट के बाहर मेहराज निसार आजमी (28) और उसके साथी सूर्या दुबे (20) को मास्क ना पहनने के लिए टोका। इस पर दोनों ने ही अभिनेत्री मानसी नाइक की बात का विरोध करते हुए उनके साथ बदतमीजी की और धमकी देनी शुरू कर दी।

हालात बिगड़ते देख अभिनेत्री को मदद के लिए पुलिस को फोन करना पड़ा। इस मामले में मेहराज और सूर्या दुबे के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। हालाँकि, बाद में दोनों को चेतावनी देकर छोड़ भी दिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -