Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजसड़क पर पटका, सरिये से तब तक मारा जब तक मर नहीं गया: राजस्थान...

सड़क पर पटका, सरिये से तब तक मारा जब तक मर नहीं गया: राजस्थान में दिनदहाड़े हत्या, गहलोत सरकार निशाने पर

आरोपित उस व्यक्ति को सड़क पर पटक कर सरिये से तब तक मारता रहा, जब तक कि उसकी मौत न हो गई। इस घटना के बाद सड़क पर काफी दूर तक खून ही खून पसर गया।

राजस्थान में अपराध बढ़ने के कारण वहाँ की अशोक गहलोत सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। अब बारां से एक घटना सामने आई है, जहाँ दिनदहाड़े लोगों के सामने ही एक हत्याकांड को अंजाम दिया गया। उक्त घटना कृषि उपज मंडी गेट के बाहर शनिवार (10 जुलाई, 2021) को शाम करीब 5 बजे हुई। आरोपित ने दो राउंड फायरिंग की और फिर व्यक्ति की हत्या कर डाली। बीच सड़क पर ये घटना हुई।

आरोपित उस व्यक्ति को सड़क पर पटक कर सरिये से तब तक मारता रहा, जब तक कि उसकी मौत न हो गई। इस घटना के बाद सड़क पर काफी दूर तक खून ही खून पसर गया। इस घटना को अंजाम देने के बाद भी हत्यारा बेख़ौफ़ इधर-उधर घूम रहा था। इस दौरान वो फोन पर भी किसी से बात कर रहा था। CCTV कैमरे में ये हत्याकांड कैद हो गई। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे शेयर करते हुए राजस्थान में बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर नाराजगी जताई।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर से लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ये सीरिया, इराक़ या अफगानिस्तान नहीं, भारत का राजस्थान है। उन्होंने लिखा कि यहाँ ISIS या तालिबान का राज नहीं, कॉन्ग्रेस की सरकार है। वहीं पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री और जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कॉन्ग्रेस राज में राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी बुरी हो गई है।

उन्होंने कहा, “क्या से क्या बना दिया राजस्थान को!” परिजनों का कहना है कि मृतक नाबालिग था, जिसका नाम आजाद था। इस हत्याकांड की सूचना पूरे शहर में जंगल में आग की तरह फ़ैल गई और लोगों के बीच डर का माहौल बन गया। आजाद पर दो दिन पहले भी हमला हुआ था, जिसकी शिकायत पुलिस थाने में दी गई थी। हमलावर की अब तक पहचान नहीं हो सकी है, न ही झगड़े के कारणों का पता चला है। पुलिस मौके पर जाँच में जुटी है और तलाशी अभियान भी चलाया गया है।

पुलिस ने बताया कि आजाद किसी ट्रक पर काम करता था। वहीं आरोपित के बारे में पता चला है कि वो मंडी गेट पर तिरपाल की दुकान लगाता है। घटना से पहले आजाद अपनी मजदूरी ख़त्म कर के दो-तीन साथियों के साथ घर लौट रहा था। तभी आरोपित ने उसकी हत्या कर दी। आरोपित की उसके साथ एक साल से रंजिश चल रही थी। पुलिस को मौके से दो खोखे भी मिले हैं। परिजनों ने आरोपित की गिरफ़्तारी की माँग की है

एसपी और एएसपी के कई बार समझाने के बाद परिजनों ने शव लिया। इस घटना के कारणों को लेकर लोगों में अलग-अलग किस्म की चर्चाएँ हैं। पुलिस का कहना है कि आजाद बालिग़ है, जबकि परिजनों का कहना है कि उसकी उम्र मात्र 16 साला है। आजाद के भाई इतिहास अली ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर FIR दर्ज हुई है। पुलिस अधिकारी घटना और रंजिश के कारणों की तह तक जाने में लगे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -