Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू बन मोहम्मद अनीश ने नाबालिग को फँसाया, गोरखपुर से सीतामढ़ी बुलाया; बेचने की...

हिंदू बन मोहम्मद अनीश ने नाबालिग को फँसाया, गोरखपुर से सीतामढ़ी बुलाया; बेचने की कोशिश का दावा: पुलिस ने रेप-लव जिहाद नकारा

सीतामढ़ी के एसडीपीओ राम कृष्णा ने रेप-लव जिहाद के दावों को नकार दिया है। ऑपइंडिया से बातचीत में उन्होंने बताया है कि इस मामले में लव जिहाद और रेड लाइट एरिया में बेचने का एंगल नहीं है। उन्होंने कहा है कि नाबालिग और अनीश के बीच एक-दूसरे के धर्म को लेकर ज्यादा बातचीत नहीं हुई है।

बिहार की सीतामढ़ी पुलिस ने मोहम्मद अनीश को गिरफ्तार किया है। उस पर एक हिंदू नाबालिग को इंस्टाग्राम के जरिए फँसाने और फिर गोरखपुर से सीतामढ़ी बुलाकर होटल में रखने का आरोप है। मीडिया रिपोर्टों में नाबालिग के साथ रेप और उसे बेचने की कोशिश का भी दावा किया गया है। लेकिन पुलिस ने इन दावों को नकार दिया है। ऑपइंडिया को बताया है कि न ही यह लव जिहाद का मामला है और न ही लड़की को बेचने की कोशिश की बात सामने आई है।

जानकारी के अनुसार, सीतामढ़ी के मोहम्मद अनीश का कुछ महीनों पहले गोरखपुर की हिंदू नाबालिग से सम्पर्क हुआ था। कथित तौर पर नजदीकियाँ बढ़ने के बाद अनीश ने नाबालिग को पहले पटना और फिर सीतामढ़ी बुलाया। अनीश ने उसका इलाज करवाने का वादा किया था। साथ ही खुद को पैसे वाले परिवार से बताया था।

इसके बाद नाबालिग और अनीश तीन दिन तक सीतामढ़ी के एक होटल में रुके। वे खाने के लिए ही बाहर आते थे। जागरण की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस दौरान अनीश ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म भी किया। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि आरोपित ने अपनी मजहबी पहचान छिपाकर हिंदू नाबालिग को प्रेमजाल में फँसाया था। वहीं अमर उजाला की रिपोर्ट में बताया गया है कि नाबालिग को अनीश रेड लाइट एरिया में बेचने की कोशिश कर रहा था। वह बचने के लिए होटल से भागी, जिसके बाद राहगीरों ने उसको बचाया।

हालाँकि, सीतामढ़ी के एसडीपीओ राम कृष्णा ने इन दावों को नकार दिया है। ऑपइंडिया से बातचीत में उन्होंने बताया है कि इस मामले में लव जिहाद और रेड लाइट एरिया में बेचने का एंगल नहीं है। उन्होंने कहा है कि नाबालिग और अनीश के बीच एक-दूसरे के धर्म को लेकर ज्यादा बातचीत नहीं हुई है।

उन्होंने बताया है कि नाबालिग ने पुलिस काउंसलिंग के दौरान दोनों के बीच चुम्बन की बात स्वीकारी है। हालाँकि, लड़की के नाबालिग होने के चलते POCSO के तहत मामला दर्ज किया गया है। नाबालिग को बचपन बचाओ NGO को सौंप दिया गया है। वह महिला पुलिस की देखरेख में हैं। अभी उसका कोर्ट में बयान कराया जाएगा। पुलिस नाबालिग के परिवार वालों के संपर्क में है। उसे घर वापस भेजने की तैयारी हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -