Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली: मारने पीटने के बाद सलमान ने गुलनाज को दिया तीन तलाक, हिन्दू युवती...

दिल्ली: मारने पीटने के बाद सलमान ने गुलनाज को दिया तीन तलाक, हिन्दू युवती ने लगाया जबरन इस्लाम कबूलवाने का आरोप

27 साल की गुलनाज बताती हैं कि उन्हें उनके ससुराल वालों ने 3 दिन तक बंदी बना कर मारा पीटा और फिर जब मायके वाले आए तो उनके सामने तीन तलाक दे दिया। गुलनाज की माँ भी इस बात को बताती हैं कि उनके दामाद सलमान ने उनकी बेटी को तलाक दे दिया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके से तीन तलाक का मामला सामने आया है। घटना गोकुलपुरी इलाके की है। पीड़िता का आरोप है कि उसके शौहर ने उसके साथ मारपीट की। बाद में उसे तीन तलाक दे दिया। 13 दिसंबर को महिला ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

महिला का कहना है कि उसे तीन तलाक देने से पहले प्रताड़ित किया जाता था जिसके कारण उसे काफी चोटें आई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए महिला ने बताया, “13 दिसंबर को मुझे तीन तलाक देने से पहल मेरे पति और उसके घर वालों ने मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित किया। मैंने इस संबंध में एफआईआर दायर करवाई है लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।”

27 साल की गुलनाज बताती हैं कि उन्हें उनके ससुराल वालों ने 3 दिन तक बंदी बना कर मारा पीटा और फिर जब मायके वाले आए तो उनके सामने तीन तलाक दे दिया। गुलनाज की माँ भी इस बात को बताती हैं कि उनके दामाद सलमान ने उनकी बेटी को तलाक दे दिया है।

गुलनाज के मुताबिक उसके निकाह को साढ़े 4 साल हो चुके हैं लेकिन वह माँ नहीं बनी। इस कारण भी उसे मारा पीटा जाता था। गुलनाज के शरीर पर जख्म इतने गहरे हैं कि सामने आई तस्वीरों में वह रोती दिख रही हैं और उनके सिर पर पट्टी बँधी है। दिल्ली पुलिस ने इस केस को दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपित फिलहाल फरार है।

बता दें कि एक ओर तीन तलाक का ये मामला जहाँ उत्तर पूर्वी दिल्ली से आया है वहीं दक्षिणी दिल्ली से जबरन निकाह और धर्म परिवर्तन का मामला भी उजागर हुआ है। घटना सरिता विहार की है। वहाँ एक हिंदू पीड़िता ने थाने पहुँच कर शिकायत लिखवाई है।

पीड़िता ने मीडिया को बताया कि निकाह के बाद मुस्लिम युवक उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था। उसने कहा, “उसका परिवार मुझको इस्लाम कबूलने के लिए दबाव बनाते थे। मुझे बुर्का पहनाना चाहते थे, नमाज पढ़ने को कहते थे । उसके अब्बा भी मेरा यौन उत्पीड़न करने का प्रयास कर चुके थे।”

इससे पहले मीडिया खबरों में पीड़िता के हवाले से बताया गया था कि साहिब उसके घर में किराएदार था और उसने वहाँ अपनी पहचान राहुल बताई हुई थी। दोनों में नजदीकियाँ इसी बीच बढ़ी थीं। पीड़िता ने बताया था कि दोस्ती होने के बाद राहुल ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा और कुछ दिन बाद ही वह उसे अपने माता, पिता, भाई, बहन और जीजा के पास अली विहार अपने घर ले गया। 

वहाँ उसकी इच्छा के विरुद्ध उससे संबंध बनाए गए और धर्म परिवर्तन के लिए भी कहा जाने लगा। पीड़ित हिन्दू लड़की का आरोप है कि साहिब अली उर्फ ​​राहुल के पिता हाजीसुन्नला (Hazisunnala) ने भी उसे अनुचित तरीके से छुआ और उसका यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया।

उल्लेखनीय है कि से इसस पहले देश भर के कई राज्यों से ऐसे मामले सामने आ चुके है जब समुदाय विशेष के युवकों ने तीन तलाक को खेल समझ कर किसी महिला की जिंदगी बर्बाद कर दी हो।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक मुस्लिम महिला ने अपने शौहर समेत 4 लोगों पर शिकायत दर्ज करवाई थी। ये मामला भी तीन तलाक और हलाला से जुड़ा था। महिला का निकाह उस्मान नाम के व्यक्ति से हुआ था। लेकिन कुछ दिन बाद उस्मान ने उसे तलाक दे दिया और पूरा ससुराल मिल कर उस पर जेठ या ससुर से हलाला करवाने के लिए दबाव बनाने लगा।

हरियाणा के नूँह में अब्दुल समी को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया था। समी ने साल 2017 में अपनी बीवी को दहेज न मिलने पर तलाक दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe