सहारनपुर: होलिका में मुस्लिम युवक ने लगा दी आग, भीड़ से बचाने के लिए पुलिस ने…

इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे।

सहारनपुर से त्यौहार के मौसम में सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने का प्रयास करने की ख़बर आ रही है। यहाँ गागलहेड़ी के बेरी गाँव में स्थानीय निवासियों ने होलिका दहन कार्यक्रम के लिए होलिका रखी थी। इसमें एक मुस्लिम युवक ने बदमाशी से आग लगा दी। सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने के इस प्रयास की ख़बर के फैलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण वहाँ पर जमा हो गए। गाँव में तनाव की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने गाँव वालों को समझा-बुझा कर शांत किया। ताज़ा सूचना के मुताबिक़ आरोपित मुस्लिम युवक को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

अमर उजाला के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

थानाध्यक्ष आदेश त्यागी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ़ आरोपित को गिरफ़्तार किया बल्कि ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत करने में भी अहम भूमिका निभाई। आरोपित की गिरफ़्तारी के लिए तत्काल दो टीमें गठित कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। थोड़ी देर बाद आरोपित साकिब को पुलिस ने अपने शिकंजे में ले लिया। पुलिस बल को आरोपित मुस्लिम युवक को भीड़ से बचाने के लिए काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी। उसे स्थानीय लोगों के कोपभाजन का शिकार बनने से बचाने के लिए जल्दी से पुलिस थाना ले जाया गया।

थाना प्रभारी ने कहा कि गाँव में हालात सामान्य है और अब किसी प्रकार का तनाव नहीं है। पुलिस सतर्क है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की स्थिति में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सहारनपुर में होली के मद्देनजर शहर और देहात क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी पीके पांडेय और एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस बल के साथ शहर के प्रमुख बाज़ारों एवं संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल मार्च भी किया था। उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखते हुए त्यौहार मनाए जाने की अपील की। इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे
इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे । ।

दैनिक जागरण के स्थानीय संस्करण ने भी इस ख़बर को स्थान दिया
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अन्य ज़िलों की तरह सहारनपुर में भी आज होलिका दहन के लिए बड़े स्तर पर तैयारियाँ चल रही हैं। अकेले सहारनपुर शहर में क़रीब 1400 स्थानों पर होलिका दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। शहर भर में 28 स्थानों को चिह्नित कर संवेदनशील सूची में रखा गया है। एसपी ने बताया कि फगुआ के दिन पुलिस की मौजूदगी में नमाज़ अदा की जाएगी। नमाज़ अदा करने वाले सभी स्थानों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। पुलिस ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रिहर्सल भी किया है। स्थानीय लोगों से मुलाक़ात कर पुलिस ने सौहार्दता बनाए रखने की अपील की।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सुब्रमण्यम स्वामी
सुब्रमण्यम स्वामी ने ईसाइयत, इस्लाम और हिन्दू धर्म के बीच का फर्क बताते हुए कहा, "हिन्दू धर्म जहाँ प्रत्येक मार्ग से ईश्वर की प्राप्ति सम्भव बताता है, वहीं ईसाइयत और इस्लाम दूसरे धर्मों को कमतर और शैतान का रास्ता करार देते हैं।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

154,510फैंसलाइक करें
42,773फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: