Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजसहारनपुर: होलिका में मुस्लिम युवक ने लगा दी आग, भीड़ से बचाने के लिए...

सहारनपुर: होलिका में मुस्लिम युवक ने लगा दी आग, भीड़ से बचाने के लिए पुलिस ने…

इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे।

सहारनपुर से त्यौहार के मौसम में सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने का प्रयास करने की ख़बर आ रही है। यहाँ गागलहेड़ी के बेरी गाँव में स्थानीय निवासियों ने होलिका दहन कार्यक्रम के लिए होलिका रखी थी। इसमें एक मुस्लिम युवक ने बदमाशी से आग लगा दी। सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने के इस प्रयास की ख़बर के फैलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण वहाँ पर जमा हो गए। गाँव में तनाव की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने गाँव वालों को समझा-बुझा कर शांत किया। ताज़ा सूचना के मुताबिक़ आरोपित मुस्लिम युवक को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

अमर उजाला के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

थानाध्यक्ष आदेश त्यागी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ़ आरोपित को गिरफ़्तार किया बल्कि ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत करने में भी अहम भूमिका निभाई। आरोपित की गिरफ़्तारी के लिए तत्काल दो टीमें गठित कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। थोड़ी देर बाद आरोपित साकिब को पुलिस ने अपने शिकंजे में ले लिया। पुलिस बल को आरोपित मुस्लिम युवक को भीड़ से बचाने के लिए काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी। उसे स्थानीय लोगों के कोपभाजन का शिकार बनने से बचाने के लिए जल्दी से पुलिस थाना ले जाया गया।

थाना प्रभारी ने कहा कि गाँव में हालात सामान्य है और अब किसी प्रकार का तनाव नहीं है। पुलिस सतर्क है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की स्थिति में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सहारनपुर में होली के मद्देनजर शहर और देहात क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी पीके पांडेय और एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस बल के साथ शहर के प्रमुख बाज़ारों एवं संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल मार्च भी किया था। उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखते हुए त्यौहार मनाए जाने की अपील की। इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे
इलाक़े में ख़ुफ़िया विभाग भी मिश्रित आबादी व चिन्हित गाँवों का डेटा तैयार करने में जुटा है। इस बार पुलिस के साथ-साथ लाल पगड़ी पहने चौकीदार भी गाँव-गाँव में होलिका की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे नज़र आएँगे । ।

दैनिक जागरण के स्थानीय संस्करण ने भी इस ख़बर को स्थान दिया

अन्य ज़िलों की तरह सहारनपुर में भी आज होलिका दहन के लिए बड़े स्तर पर तैयारियाँ चल रही हैं। अकेले सहारनपुर शहर में क़रीब 1400 स्थानों पर होलिका दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। शहर भर में 28 स्थानों को चिह्नित कर संवेदनशील सूची में रखा गया है। एसपी ने बताया कि फगुआ के दिन पुलिस की मौजूदगी में नमाज़ अदा की जाएगी। नमाज़ अदा करने वाले सभी स्थानों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। पुलिस ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रिहर्सल भी किया है। स्थानीय लोगों से मुलाक़ात कर पुलिस ने सौहार्दता बनाए रखने की अपील की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe