Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजबेटी की सहेलियों को 'वेश्या' बनाती थी नादिया, डांस-ब्यूटीशियन कोर्स का लालच देकर फँसाती...

बेटी की सहेलियों को ‘वेश्या’ बनाती थी नादिया, डांस-ब्यूटीशियन कोर्स का लालच देकर फँसाती थी: हैदराबाद से दिल्ली तक करती थी स्कूल गर्ल्स की सप्लाई, 6 गिरफ्तार

यह गैंग चाहता था कि छात्राएँ आराम से बिना किसी रोकटोक के रात भर बाहर रह सकें। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपितों ने लड़कियों को हैदराबाद और दिल्ली तक भेजा था। अगर कोई लड़की बाद में कहीं जाने से इनकार करती थी तो उसे उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया जाता था। नादिया ग्राहकों को सोशल मीडिया के जरिए खोजती थी।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पुलिस ने शनिवार (18 मई 2024) को वेश्यावृत्ति के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है। रैकेट को 37 वर्षीया महिला के. नादिया संचालित कर रही थी। पुलिस ने नादिया और उसके 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह गरीब एवं मध्यम वर्ग की स्कूली छात्राओं को देह व्यापार में धकेल रहा था। ये सभी नादिया की बेटी की सहपाठी और सहेलियाँ हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना चेन्नई के वलसरवक्कम इलाके की है। शनिवार को पुलिस को इस क्षेत्र में स्कूली लड़कियों से वेश्यावृत्ति कराए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया और एक लॉज में दबिश दी गई। दबिश के दौरान लॉज से 2 लड़कियाँ बरामद हुईं। पीड़िताओं की उम्र 17 से 18 वर्ष के बीच है। उनसे पूछताछ में नादिया का नाम सामने आया।

बताया जा रहा है कि के नादिया अपनी बेटी की सहेलियों को डांस सिखाने और ब्यूटीशियन का कोर्स करवाने का लालच देती थी। ऐसा करके वो अपनी बेटी की उम्र की लड़कियों से घुल-मिल जाया करती थी। नादिया लड़कियों को पार्ट टाइम काम करके 25 से 30 हजार रुपए तक कमाने का सपना दिखाती थी। इस धंधे में नादिया के साथ शामिल अन्य आरोपित लड़कियों को घर में बहाने बनाना सिखाते थे।

यह गैंग चाहता था कि छात्राएँ आराम से बिना किसी रोकटोक के रात भर बाहर रह सकें। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपितों ने लड़कियों को हैदराबाद और दिल्ली तक भेजा था। अगर कोई लड़की बाद में कहीं जाने से इनकार करती थी तो उसे उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया जाता था। नादिया ग्राहकों को सोशल मीडिया के जरिए खोजती थी।

इनमें अधिकांश बुजुर्ग ग्राहक होते थे, जो स्कूल गर्ल की चाह रखते थे। पुलिस ने हैदराबाद और कोयंबटूर के ऐसे ग्राहकों को भी चिन्हित किया है, जो स्कूली छात्राओं के लिए ज्यादा पैसे देने को तैयार रहते थे। नादिया के अलावा पुलिस ने इस गिरोह के 42 वर्षीय रामचंद्र, 43 वर्षीया सुमति, 29 साल की माया ओली, 43 साल की जयश्री, 31 वर्षीय अशोक और 70 वर्षीय रामचंद्रन को गिरफ्तार किया है।

अशोक कोयंबटूर का निवासी है, जबकि बाकी अन्य चेन्नई के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं। इन सभी आरोपितों के मोबाइल फोन जब्त करके जाँच की जा रही है। इन्हीं आरोपितों में से एक आरोपित की कार भी पुलिस ने सीज कर ली है। जिला चाइल्ड यूनिट पीड़िताओं की काउंसिलिंग करवा रहा है। सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -