Wednesday, June 29, 2022

विषय

Women Safety

सरकारी हो या प्राइवेट… कोई कंपनी महिला कर्मचारी से नहीं करवा सकती नाइट शिफ्ट, नियम उल्लंघन पर मिलेगी सजा: योगी सरकार का फैसला

योगी सरकार ने फैसला लिया है कि महिलाओं को देर रात तक किसी ऑफिस में काम नहीं कराया जा सकता। अगर किसी कारणवश ऐसा होता है तो उनसे अनुमति लेनी होगी।

‘SHO ने रेप पीड़िता से 15-20 बार किया बलात्कार’: राजस्थान में 4 पुलिस वाले निलंबित, FIR में भी हेरफेर

रेप पीड़िता ने कहा, "साल 2018 में जब मैं थाने पर एक शिकायत करने गई थी तब तत्कालीन SHO शंभूदयाल मीणा ने मेरा नंबर ले लिया था। कई बार किया रेप।"

मर्दाना लिंग वाली कोई महिला बाथरूम में घुस कर तुम्हारे सामने सूसू करे तो भी चुप रहो लड़कियाँ: इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी में पोस्टर, बवाल

पोस्टर में लिखा गया है, "कृपया करके उन्हें ये नहीं बताए कि वो गलत कर रहे हैं, उन्हें घूरें नहीं और ना ही उन्हें अपमानित करें।"

फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं का उत्पीड़न रोकने को हाई कोर्ट का बड़ा फैसला: प्रोडक्शन कंपनी लागू करें POSH एक्ट, गठित करें ICC

फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने की दिशा में केरल हाई कोर्ट ने एक निर्णायक फैसला दिया है। POSH एक्ट लागू कर ICC का गठन करने को कहा है।

‘ब्रा खुलवाया, दूसरा कपड़ा भी नहीं दिया… फिर स्तनों को छुआ’ – टैटू बनाते समय रेप/यौन शोषण करने वाला केरल से धराया

सुजीश पर रेप का सबसे पहला आरोप योनि का टैटू बनवाने गई 18 वर्षीया लड़की ने लगाया। इसके बाद अब स्वयं को पीड़िता बता रहीं 7 अन्य लड़कियाँ भी सामने।

केरल: दिव्यांग बेटी का बीमार माँ के सामने रेप, पीड़ित परिवार को शिहाब की जमानत के बाद ‘बदले’ का डर

केरल के मलप्पुरम में शिहाब ने बीमार माँ के सामने ही उसकी दिव्यांग बेटी से किया रेप और मुँह खोलने पर दी जान से मारने की धमकी।

बस जिंदा है तनिष्का शर्मा, शरीर में अब भी फँसी हैं 6 गोलियाँ-अंदरूनी अंगों को भारी क्षति: जा रही थी ससुराल, मोहम्मद साहिल ने...

जानिए किस हाल में है हरियाणा रोहतक के भाली गाँव में ससुराल जाते समय मोहम्मद साहिल की गोलियों की शिकार बनीं नई नवेली दुल्हन तनिष्का शर्मा।

‘कुछ महिलाएँ आईं और लड़की को उठा कर ले गईं, गैंगरेप करवाया’: दिल्ली की घटना के पीछे एकतरफा प्यार और आत्महत्या का मामला भी

दिल्ली के विवेक विहार स्थित कस्तूरबा नगर में महिला के साथ हुई दरिंदगी पर ऑपइंडिया की पीड़िता और आरोपितों के घर से ग्राउंड रिपोर्ट। जानिए क्या है पूरा मामला।

‘बुल्ली बाई (Bulli Bai)’ ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की नीलामी: सैकड़ों फोटो अपलोड के पीछे ‘खालिस्तानी कनेक्शन’?

'बुल्ली बाई' ऐप की आलोचना होने के बाद अब इसे हटा दिया गया है। साथ ही ऐप से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

नौकरानी के कपड़े पर 16 साल की ख्याति ने देखे खून के धब्बे, पिता ने शुरू की Pinkishe Foundation: 20 लाख महिलाओं को फ्री...

अरुण गुप्ता ने महिलाओं के हाइजीन को लेकर Pinkishe Foundation नामक मुहिम शुरू किया और देखते ही देखते 20 लाख महिलाएँ इससे लाभान्वित हुईं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,255FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe