विषय: Women Safety

जटायू सेना का गठन

हैदराबाद के बालाजी मंदिर ने लड़कियों- महिलाओं की रक्षा के लिए तैयार की ‘जटायु सेना’

इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने करवान इलाके के नदीम को सम्मानित भी किया, क्योंकि हैदराबाद के वो पहले शख्स थे जिन्होंने तेलंगाना के रंग रेड्डी गाँव में मोइनबाद मंडल के पास एक छोटी बच्ची का बलात्कार होने से बचाया था। पुजारियों ने उन्हें इस दौरान आशीर्वाद के साथ 'जटायु सेना' का पहला सदस्य होने का सम्मान दिया।
उन्नाव रेप पीड़िता ऐक्सीडेंट

उन्नाव बलात्कार पीड़िता को निमोनिया, वकील वेंटिलेटर से हटाए गए पर हालत अब भी गंभीर

‘‘कॉलेज के चिकित्सकों का दल पीड़िता और उसके वकील का इलाज करने में पूरी तरह से समर्थ है और केजीएमयू के सबसे अच्छे डॉक्टरों की टीम दोनों का इलाज कर रही है।’’ रोगियों के परिजन की भी यही इच्छा है कि दोनों का इलाज लखनऊ में ही कराया जाए।
अक्षरा-पवन

शादी के बाद भी साथ रखना चाहते थे पवन सिंह, मना करने पर धमकी दी: भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह

हाल ही में फैशन डिजायनर ज्योति सिंह से शादी करने वाले पवन ने पहली शादी रीना रानी से की थी जो बहुत दिनों तक नहीं चली। इसके बाद वे रूबी सिंह के साथ लिव इन में रहे और नीलम से शादी की। बाद में दोनों की आत्महत्या की खबर सामने आई।
कॉन्ग्रेस, पूर्व विधायक, महिला, बदसलूकी

कॉन्ग्रेस के पूर्व MLA ने की महिला के घर में घुसकर बदसलूकी, विरोध करने पर बुरे अंजाम की धमकी

महिला की शिकायत के आधार पर मामले को सिविल लाइन थाना पुलिस ने फूल सिंह खेड़ी के ख़िलाफ़ विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कर लिया है। इसके बाद मामले की जाँच की जा रही है।
प्रतीकात्मक चित्र

जमशेद ने मुझे घसीटा, बदतमीजी की, गालियाँ दीं: कोलकाता की अभिनेत्री हुई Uber driver से अभद्रता की शिकार

ड्राइवर ने उन्हें ज़बरदस्ती गाड़ी से खींच कर निकाला। स्वास्तिका ने जब मदद की गुहार लगाई तो ड्राइवर ने उन्हें धमकी दी और अन्य लड़कों को बुला लिया। उसने अभिनेत्री से कहा, "की कोरबि कॉर, देखि की कोरते पारिश" (देखता हूँ क्या कर लेती हो)
लाठी से पीटकर हत्या

सोते वक्त 2 बेटियों से की छेड़खानी, विरोध करने पर निज़ाम, रियाज़, महताब और आफ़ताब ने माँ को मार डाला

गर्मी के चलते मुदस्सिर की दो बेटियाँ बाहर सो रही थीं। लड़कियों को सोता देख महताब और आफ़ताब ने उन पर फब्तियाँ कसनी शुरू कर दीं। विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी। चीख-पुकार सुनकर लड़कियों की माँ बिलिकिस बेगम बीच-बचाव करने आईं लेकिन उन्हें लाठियों से मार-ंमार कर...

चलती बस में महिला का वीडियो बनाना मोहम्मद ख़ान को पड़ा महँगा, लोगों ने की कुटाई, हुआ गिरफ़्तार

पुलिस के पहुँचने से पहले ही यात्रियों ने सार्वजनिक रूप से आरोपित को पीटना शुरू कर दिया था। यह जानने पर कि पुलिस को बुलाया गया है, आरोपित मोहम्मद ख़ान दया की भीख माँगते हुए उस महिला के पैरों पर गिर गया।

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज सुमन कुमारी के साथ गालीगलौज और मारपीट: फ़िरोज़, वसीम के साथ राहुल भी गिरफ्तार

कोलकाता में अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज सुमन कुमारी के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट हुई। पुलिस ने शिकायत लिखने के बजाय थाने में जाने की सलाह दी। सोशल मीडिया पर जब दबाव बना तो आरोपितों राहुल शर्मा, शेख़ फ़िरोज़ और वसीम ख़ान को गिरफ़्तार कर लिया गया है।
सुनैना रोशन

मेरा बॉयफ्रेंड मुस्लिम है, पापा कहते हैं कि आतंकवादी है और उसे स्वीकार नहीं रहे: ऋतिक रोशन की बहन

"मैं चाहती हूँ कि वे (रोशन परिवार) अभी रुहेल को स्वीकार करें क्योंकि वे मेरे जीवन को नरक बना रहे हैं और मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती... वे नहीं चाहते कि मैं उनसे (रुहैल) मिलूँ। मैं शादी के बारे में कुछ नहीं जानती, लेकिन अभी मैं रूहेल के साथ रहना चाहती हूँ। सिर्फ़ इसलिए कि वह मुस्लिम है, वे (रोशन परिवार) उसे स्वीकार नहीं कर रहे।"
उशोषी सेनगुप्ता

कोलकाता की अराजकता: मिस इंडिया यूनिवर्स को 6 लड़कों ने घसीटा, ड्राइवर को पीटा

लड़कों ने उशोषी को कार के बाहर घसीटा, और उनका फोन छीन कर तोड़ने की कोशिश की। स्थानीय लोगों के आ जाने पर उन्हें फिर भागना पड़ा।
प्रतीकात्मक चित्र

ईद में नंगा नाच: 42 सदस्यीय डांस ग्रुप की लड़कियों को नंगा नचाया, 800 की भीड़ ने खंजर-कुल्हाड़ी से धमकाया

जब 42-सदस्यीय ग्रुप वहाँ पहुँचा तो वहाँ ईद के सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसा कोई माहौल नहीं था। जब उन्होंने कुद्दुस अली से इस बारे में बात की तो वह उन्हें एक संदेहास्पद स्थान पर ले गया जो हर तरफ से लोहे की चादरों से घिरा हुआ था। यहाँ 700-800 लोग लड़कियों को घेर कर खंजर से...
मौत से जंग

‘माँ’ की लाश, बगल में 1 साल की बच्ची और 4 दिन की ‘जंग’: चमत्कार है गुड़िया का बचना

4 दिनों का भूख-प्यास जब हावी हुआ तो गुड़िया (1 साल की बच्ची) माँ की लाश का मोह छोड़ते हुए, रेंगते हुए, खेत से बाहर एक मंदिर के पास जा पहुँची। यहाँ कुछ भक्तों की नज़र इस पर गई। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी और गुड़िया को अस्पताल तक पहुँचाया।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

82,125फैंसलाइक करें
11,546फॉलोवर्सफॉलो करें
89,313सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें