Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाजबिहार: माओवादियों ने डाइनामाइट से उड़ाया BJP नेता का घर, मिले चुनाव बहिष्कार के...

बिहार: माओवादियों ने डाइनामाइट से उड़ाया BJP नेता का घर, मिले चुनाव बहिष्कार के पर्चे

हथियारों से लैस सौ से अधिक भाकपा माओवादियों ने देर रात 12 बजे घर का ताला तोड़कर, डाइनामाइट लगाया और फिर घर को तहस-नहस कर दिया।

बुधवार (मार्च 27, 2019) की रात बिहार के गया में नक्सलियों ने भाजपा नेता और पूर्व जदयू विधान पार्षद अनुज कुमार सिंग के पैतृक आवास को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। हालाँकि इस घटना में किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन मीडिया खबरों के मुताबिक पूर्व एमएलसी का परिवार लंबे समय से नक्सलियों के निशाने पर था।

जानकारी के मुताबिक नक्सली संगठन भाकपा माओवदी गिरोह ने कल (मार्च 25, 2019) देर रात अनुज कुमार सिंह के चचेरे भाई के घर को डाइनामाइट के विस्फोट से क्षतिग्रस्त किया। इस घटना के पूर्व नक्सलियों ने पहले अनुज कुमार के भाई अजय सिंह को जगाया और फिर उन्हें कब्जे में लेकर भाजपा नेता के घर की चाभी ले ली।

दैनिक जागरण में छपी रिपोर्ट के अनुसार अजय ने बताया कि हथियारों से लैस सौ से अधिक भाकपा माओवादियों ने देर रात 12 बजे घर का ताला तोड़कर, डाइनामाइट लगाया और फिर घर को तहस-नहस कर दिया। अजय ने बताया कि आधे घंटे तक उन्हें माओवादियों ने कब्जें में रखा। उन्होंने कहा कि उनके सामने ही डाइनामाइट लगाकर विस्फोट किया गया। जिसके बाद एक खूबसूरत मकान मलबे में तब्दील हो गया।

ये विस्फोट इतना भयानक था कि पूरे घर के दरवाजे और दीवारों के टुकड़े जगह-जगह बिखर गए। साथ ही कीमती सामान रद्दी में बदल गया। घटना स्थल से लोकसभा चुनाव के बहिष्कार को लेकर पुलिस को पोस्टर और पर्चे भी बरामद हुए।

नक्सल अभियान एसपी अरुण कुमार ने बताया कि नक्सलियों का यह बेहद कायरपूर्ण है। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोकसभा का चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में पूरा होगा। उन्होंने बताया कि भाकपा माओवादियों को पकड़ने का अभियान तेज कर दिया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe