Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजमुंबई में दाऊद के सहयोगियों पर NIA की रेड, 20 से ज्यादा ठिकानों पर...

मुंबई में दाऊद के सहयोगियों पर NIA की रेड, 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी: माहिम और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी सोहेल समेत 3 हिरासत में

NIA ने जहाँ सोहेल खंडवानी को डिटेन किया है वहीं मुंबई के भिंडी बाजार इलाके से छोटा शकील के साथी सलीम कुरैशी और सलीम फ्रूट को भी कस्टडी में लिया है।

मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े हुए लोगों पर एनआईए (NIA) की छापेमारी जारी है। NIA ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगाँव, परेल के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस छापेमारी में मुंबई की प्रसिद्ध माहिम दरगाह और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी सोहेल खंडवानी के घर पर भी छापेमारी की खबर सामने आई है। इसके अलावा 1993 मुंबई बम धमाकों से संबंधित लोगों के तीन ठिकानों पर भी रेड पड़ी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA ने जहाँ सोहेल खंडवानी को डिटेन किया है वहीं मुंबई के भिंडी बाजार इलाके से छोटा शकील के साथी सलीम कुरैशी और सलीम फ्रूट को भी कस्टडी में लिया है। NIA की यह रेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के लिए बड़ी चोट मानी जा रही है।

जाँच एजेंसी NIA ने मुंबई के नागपाड़ा, भिंडी बाजार, मुंब्रा, भिवंडी, गोरेगाँव, बोरीवली सांताक्रुज समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि NIA को रेड के दौरान कई अहम दस्तावेज मिलें हैं। ।

रिपोर्ट के अनुसार, इसके पहले ED ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक को भी दाऊद से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ टेरर फंडिंग और डी गैंग से जुड़े हुए लोगों से जमीन का सौदा करने का मामला दर्ज किया था। वहीं अब NIA ने मलिक सहयोगी सुहेल खंडवानी पर कार्रवाई की है। खंडवानी के माहिम स्थित घर पर छापेमारी की गई है। इसके दायरे में दाऊद का गुर्गा छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, इकबाल मिर्ची, दाऊद की बहन हसीना पारकर से जुड़े लोग और उसके रिश्तेदार भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुहैल खंडवानी टचवुड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं। वहीं नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक भी 2006-2016 तक उसी फर्म में निदेशक थे। इस कंपनी में फराज के अलावा, फारूक और जकारिया दरवेश भी पार्टनर हैं। बता दें कि 150 करोड़ रुपए की बैंकिंग धोखाधड़ी के लिए सीबीआई द्वारा इस फर्म की भी जाँच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA की यह रेड दाऊद और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर की जा रही है। वही एफआईआर, जहाँ ED को जाँच में नवाब मलिक का कनेक्शन मिला था। बता दें कि D गैंग के खिलाफ पहले ही NIA एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -