Thursday, January 27, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनिजामुद्दीन की मरकज से निकल भिलाई की मस्जिद में 4 महिलाओं समेत 8 छिपे...

निजामुद्दीन की मरकज से निकल भिलाई की मस्जिद में 4 महिलाओं समेत 8 छिपे थे, हेल्थ टीम पहुँची तो किया हंगामा

बिलासपुर की जामा मस्जिद में नौ विदेशी मिले हैं जो खाड़ी देश से आए थे। सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। उनके सैंपल जाँच के लिए एकत्र किया गया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 8 मामले अब तक सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक राजधानी रायपुर में 4 व राजनांदगांव, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से निकल देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुॅंचे लोगों की तलाश की जा रही है। इसी कड़ी में पता चला है कि छत्तीसगढ़ से भी 100 से ज्यादा लोग जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। राज्य सरकार ने इनकी पहचान कर लिए जाने का दावा किया है। इनमें 32 को क्वारंटाइन और 69 को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

ऐसे आठ लोग मरकज से निकलकर भिलाई के सुपेला स्थित नूर मस्जिद में छिपे थे। ये सात मार्च को भिलाई पहुॅंचे थे। जानकारी मिलने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुॅंची तो इनलोगों ने हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई और सभी लोगों को क्वारंटाइन सेंटर ले गई। मस्जिद में छिपे लोगों में चार महिलाएँ थी।

खबरों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जब पुलिस मौके पर पहुँची तो सभी लोग मस्जिद में मौजूद थे। पूछताछ के दौरान इन्होंने गुमराह करने की कोशिश की। पहले बताया कि 3-4 फरवरी को निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल हुए थे। बाद में कहा कि 12 फरवरी को उसमें गए थे। साथ ही कहा कि हमने खुद को सेल्फ क्वारंटाइन किया था। इनकी पहचान शेख मेहर, शेख अताउद्दीन, मीर समजद अली, इस्माइल शेख, अनसुरा बीबी, आसमा बीबी, अंजू बीबी और खुदने बीबी के रूप में हुई है। ये सभी पश्चिम बंगाल के मिदनापुर के हैं।

इधर, बिलासपुर की जामा मस्जिद में नौ विदेशी मिले हैं जो खाड़ी देश से आए थे। सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। उनके सैंपल जाँच के लिए एकत्र किया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने इन मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि बालोद से 15, बिलासपुर से एक और अंबिकापुर से 5 लोगों के बारे में जानकारी मिली है। अब इन्हें ढूँढकर इनकी जाँच करवाने की प्रक्रिया जारी है। उल्लेखनीय है कि भिलाई मामले में जैसे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों का विरोध झेलना पड़ा, उसी प्रकार का विरोध निजामुद्दीन में पुलिस प्रशासन को झेलना पड़ा था और संदिग्धों को अस्पताल ले जाने आई एंबुलेंस को लौटना पड़ा था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 8 मामले अब तक सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक राजधानी रायपुर में 4 व राजनांदगांव, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण के दबाव से मर गई लावण्या, अब पर्दा डाल रही मीडिया: न्यूज मिनट ने पूछा- केवल एक वीडियो में ही कन्वर्जन की बात...

लावण्या की आत्महत्या पर द न्यूज मिनट कहता है कि वॉर्डन ने अधिक काम दे दिया था, जिससे लावण्या पढ़ाई में पिछड़ गई थी और उसने ऐसा किया।

आजम खान एंड फैमिली पर टोटल 165 क्रिमिनल केस: सपा ने शेयर की पूरी लिस्ट, सबको ‘झूठे आरोप’ बता क्लीनचिट भी दे दी

समाजवादी पार्टी ने आजम खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आपराधिक रिकॉर्ड शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,853FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe