Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाजकपूरथला में नहीं हुई थी बेअदबी: पंजाब के CM चन्नी ने कबूला, गुरुद्वारे का...

कपूरथला में नहीं हुई थी बेअदबी: पंजाब के CM चन्नी ने कबूला, गुरुद्वारे का केयरटेकर गिरफ्तार-100 पर केस

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी आज स्वीकार किया है कि कपूरथला में हुई हत्या मामले में मृतक द्वारा कोई बेअदबी नहीं की गई थी। अब इस मामले की जाँच हो रही है। ताजा पड़ताल के बाद एफआईआर में संशोधन किया जाएगा।

कपूलथला लिंचिंग मामले में गुरुद्वारा निजामपुर मोड़ के केयरटेकर अमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी शख्स ने पीड़ित युवक के ऊपर बेअदबी करने के आरोप मढ़े थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में भीड़ में शामिल 100 अंजान लोगों के विरुद्ध भी हत्या का मामला दर्ज किया गया है। केस में किसी तरह की बेअदबी के प्रमाण नहीं मिले हैं। पीड़ित की पहचान भी अब तक नहीं हो सकी है।

प्रदेश मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी आज स्वीकार किया है कि कपूरथला में हुई हत्या मामले में मृतक द्वारा कोई बेअदबी नहीं की गई थी। अब इस मामले की जाँच हो रही है। ताजा पड़ताल के बाद एफआईआर में संशोधन किया जाएगा।

बता दें कि प्राथमिकी में संशोधन की जरूरत पंजाब पुलिस को इसलिए पड़ रही है क्योंकि उन्होंने हत्या का मामला सामने आने के बाद पीड़ित के ऊपर ही बेअदबी का केस दायर कर लिया था। हालाँकि अब उन्हें इस केस में हत्या की धाराएँ जोड़नी होंगी।

19 दिसंबर 2021 की सुबह निजामपुर गाँव के गुरुद्वारे में एक युवक की हत्या की घटना सामने आई थी। अमरजीत सिंह नामक गुरुद्वारे के केयरटेकर ने दावा किया था कि उसने निशान साहिब को नुकसान पहुँचाते युवक को देखा। हालाँकि जब जाँच हुई तो अमरजीत के सारे दावे झूठे निकले।

रिपोर्ट के अनुसार उसी ने गुरुद्वारे में सैंकड़ों लोगों को इकट्ठा किया और उसके बाद एक विक्षिप्त व्यक्ति की हत्या को अंजाम दिया गया। इस घटना पर आईजी ढिल्लों ने बताया, “हमने 100 लोगों के विरुद्ध हत्या का केस रजिस्टर कर लिया है ताकि ये उदाहरण सेट हो सके कि लिंचिंग किसी कीमत पर स्वीकारी नहीं जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि अभी हाल में ही मृतक की ऑटोप्सी रिपोर्ट सामने आई थी। इस रिपोर्ट ने खुलासा किया था कि मृतक के शरीर पर 30 गहरे घाव थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात का पता चला था कि उसके शरीर पर नुकीले गहरे घाव थे, जो कि संभवत: तलवार के वार से हुए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe