Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजनाबालिग आदिवासी लड़कियों का यौन उत्पीड़न: केरल से नौफल और शमीम गिरफ्तार, फोन पर...

नाबालिग आदिवासी लड़कियों का यौन उत्पीड़न: केरल से नौफल और शमीम गिरफ्तार, फोन पर की थी दोस्ती

केरल की 2 नाबालिग आदिवासी लड़कियों का यौन उत्पीड़न हुआ है। आरोप है मोहम्मद नौफल और शमीम पर। आदिवासी लड़कियाँ इन दोनों युवकों की दोस्त थीं लेकिन नए साल की पार्टी के नाम पर...

केरल में आदिवासी लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान कंबलाक्कड़ (Kambalakkad) निवासी मोहम्मद नौफल (Mohammad Noufal) और कानिंपत्त शमीम (Kaniampatta Shamim) के तौर पर हुई है। एक की उम्र 18 साल है और दूसरा आरोपित 19 वर्ष का है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आदिवासी लड़कियाँ इन दोनों युवकों की दोस्त थीं और फोन के जरिए बात करते हुए इनके साथ रिलेशन में आई थीं। ये दोनों युवक इसी दोस्ती का फायदा उठा कर उन्हें नए साल की पूर्व संध्या पर अपने साथ ले गए और उनका यौन उत्पीड़न किया।

पूरा मामला उस समय उजागर हुआ, जब गायब लड़कियों में से एक के माता-पिता ने इस घटना की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमे को POCSO एक्ट व एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज किया। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार करके पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व केरल में ही सुमदाय विशेष के दो अन्य युवकों पर 2 नाबालिग बच्चियों से रेप करने का आरोप लगा था। कथित तौर पर दोनों जुड़वाँ भाई थे और इनके नाम नौशाद व नवास थे। दोनों ने 10 साल और 5 साल की बच्चियों का कई बार रेप किया था। बच्चियों के माता-पिता ने इस मामले में दोनों भाइयों नौशाद और नवास के ख़िलाफ़ शिकायत करवाई थी और आरोप लगाया था कि दोनों बच्चियों का कई बार रेप किया गया।

पुलिस ने इस मामले को दर्ज करने बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया था और उनके ऊपर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने बताया था कि आरोपितों ने बच्चियों का कथित तौर पर रेप करने के बाद उन्हें धमकी दी थी कि वह अपने पिता और रिश्तेदारों में से किसी को इस संबंध में न बताएँ।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

बॉर्डर जिलों में बढ़ रहे मस्जिद-मदरसों के बीच उत्तराखंड की जमीन पर नेपाल का दावा, चीन कब्जा चुका है उनका 33 हेक्टेयर

भारत के निर्माण कार्यों और अन्य परियोजनाओं का विरोध करते हुए नेपाल की देउबा सरकार ने फिर से अलापा लिपुलेख का राग।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe