Friday, June 14, 2024
HomeराजनीतिCAA के समर्थन की 'सज़ा': इक़बाल हॉस्टल वालों ने छात्र का सिर फोड़ा, पप्पू...

CAA के समर्थन की ‘सज़ा’: इक़बाल हॉस्टल वालों ने छात्र का सिर फोड़ा, पप्पू यादव की पार्टी पर आरोप

छात्रों का आरोप है कि पप्पू यादव की पार्टी 'जन अधिकार पार्टी' से जुड़े छात्र संगठन के गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पप्पू यादव की पार्टी के छात्र नेता आज़ाद चाँद ने एबीवीपी के ख़िलाफ़ भड़काऊ पोस्ट डाला था और उनका 'इलाज करने' की धमकी दी थी।

जहाँ एक तरफ सीएए के विरोधी अभिव्यक्ति की आज़ादी का रोना रोते हैं और लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन को सही ठहराते हैं, वहीं दूसरी तरफ वो ख़ुद विरोधी विचार रखने वाले लोगों के साथ मारपीट करते हैं। ये उनकी असहिष्णुता नहीं है तो क्या है? पटना कॉलेज में एक छात्र को सिर्फ़ इसीलिए पीटा गया, क्योंकि उसने फेसबुक पर नागरिकता संशोधन क़ानून का समर्थन किया था। उसे इतना पीटा गया कि उसका सिर फट गया। फ़िलहाल पटना के पीएमसीएच में उसका इलाज कर रहे हैं। उसे गंभीर चोटें आई हैं।

पीड़ित छात्र ने इक़बाल हॉस्टल के छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसने बताया कि जब वो परीक्षा देकर लौट रहा था, तब उसपर हमला किया गया। उसका गुनाह सिर्फ़ इतना था कि उसने सीएए के समर्थन में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था। पीड़ित छात्र पीयू छात्र संघ के कोषाध्यक्ष पद का प्रत्याशी भी रह चुका है। पिटाई के बाद वो काफ़ी देर तक बेहोश रहा था। पीएसीएच में उसे गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया था।

फ़िलहाल पीड़ित ख़तरे से बाहर है। उसका सिटी स्कैन किया गया है। पटना यूनिवर्सिटी के कैम्पस में इस घटना के बाद तनाव फैला हुआ है। इस घटना को जेएनयू हिंसा से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। जेएनयू में हुई हिंसा के बाद पूरे देश में वामपंथियों का गैंग सड़क पर है। बता दें कि जेएनयू में वामपंथियों के एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की जम कर पिटाई की है। हालाँकि, कुछ छात्र इसे आपसी रंजिश भी बता रहे हैं। पीड़ित छात्र राजनीति शास्त्र विभाग में स्नातक थर्ड इयर का छात्र है। उसे कुछ उपद्रवी छात्रों ने पकड़ लिया और गाली गलौज करने लगे। इसके बाद छात्र अमरेश की जमकर पिटाई कर दी।

‘प्रभात ख़बर’ के पटना संस्करण में छपी ख़बर

इक़बाल हॉस्टल के छात्रों पर ख़ूब गाली-गलौज करने का आरोप भी लगा है। पीड़ित छात्र को लाठी-डंडे से पीटा गया। पिटाई के बाद एबीपीवी में काफ़ी गुस्सा है और स्थानीय स्तर पर तनाव का माहौल है। पीड़ित छात्र के बयान के आधार पर तीन लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने ही छात्र को पिटाई के बाद हॉस्पिटल पहुँचाया था, इसीलिए स्थानीय थाना इस मामले को लेकर पहले से ही अवगत है।

छात्रों का आरोप है कि पप्पू यादव की पार्टी ‘जन अधिकार पार्टी’ से जुड़े छात्र संगठन के गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पप्पू यादव की पार्टी के छात्र नेता आज़ाद चाँद ने एबीवीपी के ख़िलाफ़ भड़काऊ पोस्ट डाला था और उनका ‘इलाज करने’ की धमकी दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत चलेगा मुकदमा: दिल्ली LG ने दी मंजूरी, कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दिया था भड़काऊ भाषण

सम्मेलन में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई और बात की गई, उनमें 'कश्मीर को भारत से अलग करने' का प्रचार किया गया था।

मेलोनी को किया नमस्ते, पोप से गले मिले… इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर, यूक्रेन से ‘Black Sea’ और फ्रांस से ‘ब्लू इकोनॉमी’ पर बातचीत, G7 में...

रक्षा, सुरक्षा, तकनीक, AI, ब्लू इकॉनमी और कई अन्य विषयों पर फ्रांस से चर्चा हुई। इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर पर भी बात हुई। यूक्रेन से 'ब्लैक सी एक्सपोर्ट कॉरिडोर' पर बातचीत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -