Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजवो घर पर मौज कर रहा है और मुझसे हो रही पूछताछ: अनुराग कश्यप...

वो घर पर मौज कर रहा है और मुझसे हो रही पूछताछ: अनुराग कश्यप पर FIR कराने वाली पायल ने मुंबई पुलिस पर उठाए सवाल

"मैंने एक अपराधी के ख‍िलाफ मामला दर्ज किया है जिसके लिए दूसरे लोग भी यही धारणा रखते हैं। लेकिन, अब मुझे ही लपेटे में लिया जा रहा है। मुझसे ही सवाल किए जा रहे हैं। जबकि दोषी घर पर बैठकर मजे काट रहा है। क्या मुझे न्याय मिलेगा।"

फिल्मकार अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाने वाली अभिनेत्री पायल घोष ने मुंबई पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि दोषी पर कार्रवाई नहीं हो रही और पूछताछ के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

पायल ने पिछले दिनों अनुराग के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा थाने में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के दोहरे रवैए पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि आरोपित होने के बावजूद बंगाली होने के नाम पर रिया चकवर्ती का समर्थन किया गया, लेकिन पीड़ित होने के बावजूद उनको सपोर्ट नहीं किया जा रहा।

पायल ने पुलिस जाँच पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ट्विटर पर पीएम मोदी, अमित शाह और पीएमओ इंड‍िया को टैग कर मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, “मैंने एक अपराधी के ख‍िलाफ मामला दर्ज कराया है, जिसके लिए दूसरे लोग भी यही धारणा रखते हैं। लेकिन, अब मुझे ही लपेटे में लिया जा रहा है। मुझसे ही सवाल किए जा रहे हैं। जबकि दोषी घर पर बैठकर मजे काट रहा है। क्या मुझे न्याय मिलेगा।”

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आरोपों के घेरे में आईं रिया का समर्थन करने को लेकर पायल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी घेरा है। ममता बनर्जी को टैग करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “मैं कोलकाता के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की छात्रा हूँ। लेकिन मेरा कोई समर्थन नहीं कर रहा। लेकिन, एक ड्रग पेडलर जिस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है और जिसका कोलकाता से कोई वास्ता भी नहीं है, सब उसके पीछे खड़े हैं। यह भेदभाव क्यों?”

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पायल घोष ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिए अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। उन्होंने लिखा था, “मिस्टर अनुराग कश्यप के खिलाफ मैंने एक जाने-माने पोर्टल को इस घटना से जुड़ा एक इंटरव्यू दिया था और बाद में मुझे पता चला कि उन्हें इसके लिए खुद कश्यप से परमिशन चाहिए थी। मेरे देश के लोग, यदि मैं छत से लटकी हुई पाई जाती हूँ तो याद रखें कि मैंने आत्महत्या नहीं की है। हालाँकि उनके पास डिप्रेशन और ड्रग्स वाले नैरेटिव की कहानी तैयार है।”

बता दें कि अनुराग कश्यप के खिलाफ सेक्सुअल मिसकंडक्ट का आरोप लगाने वाली पायल घोष ने उनके ख‍िलाफ रेप की श‍िकायत दर्ज करवाई है। अभिनेत्री के वकील नितिन सतपुते ने एफआईआर के बारे में बताते हुए ट्वीट में लिखा था, “कश्यप के खिलाफ दुष्कर्म, गलत इरादे से रोकने और अन्य मामलों में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (I) बलात्कार, 354 (महिला के साथ मारपीट या शील भंग करने के इरादे से आपराधिक बल का प्रयोग), 341(किसी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकना), 342 (किसी व्यक्ति को गलत तरीके से प्रतिबंधित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,341FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe