Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजजिसकी बेटी PFI की जासूस, उसके परिवार पर 'सेकुलरिज्म का पर्दा' डाल रहा मीडिया:...

जिसकी बेटी PFI की जासूस, उसके परिवार पर ‘सेकुलरिज्म का पर्दा’ डाल रहा मीडिया: बार-बार बदल रही है बयान, वकील नूरजहाँ अब भी फरार

इंदौर के हिंदूवादी संगठन से जुड़े सोहन विश्वकर्मा ने फरार चल रही एडवोकेट नूरजहाँ के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि नूरजहाँ की हरकत से इंदौर में कई लोग वाकिफ हैं। अपनी छवि के चलते ही नूरजहाँ बार एसोसिएशन के चुनाव में बुरी तरह से हारी थी।

प्रतिबंधित इस्लामिक चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के लिए जासूसी के आरोप में मध्य प्रदेश की इंदौर कोर्ट से गिरफ्तार सोनू मंसूरी नाम की महिला को लेकर नए खुलासे हुए हैं। मंसूरी के मोबाइल में पुलिस को कई कॉल रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें उसके आकाओं की तरफ से निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने वकील नूरजहाँ फरार है और उसके फ़्लैट को सील कर दिया गया है। उनके फोन नंबर की डिटेल निकाली जा रही है। उधर, पुलिस का कहना है कि पूछताछ में सोनू मंसूरी बार-बार अपना बयान बदल रही है। मंसूरी के घर वालों ने खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हुए सोनू को फँसाने की आशंका जताई है।

सोनू मंसूरी ने अपने पास से बरामद हुए 1.16 लाख रुपए के बारे में भी अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। कभी वह इन पैसों को नूरजहाँ के किसी क्लाइंट का बता रही है तो कभी वह किसी के द्वारा चेक बाउंस के केस के लिए दिए हुए बता रही है। पुलिस का कहना है कि वह बार-बार अपना बयान बदल रही है।

जाँच के दौरान यह भी पता चला है कि सोनू मंसूरी को किसी रियाज़ नाम के व्यक्ति ने फ़्लैट दिलाया था। इस फ़्लैट में मंसूरी की पाटर्नर वर्षा नाम की एक लड़की थी। पुलिस ने रियाज़ और वर्षा को भी बुलाकर पूछताछ की है। वहीं, तरुण और मुकुंद नाम के व्यक्तियों से भी पूछताछ होने की जानकारी सामने आई है। सोनू मंसूरी की फ़्लैट पार्टनर वर्षा ने सोनू की PFI से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी होने से इंकार किया है।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, सोनू मंसूरी के मोबाइल से पुलिस को कई कॉल रिकार्डिंग मिली हैं। कुछ कॉल रिकॉर्डिंग मंसूरी ने डिलीट भी कर दी हैं। मोबाइल में मौजूद रिकॉर्डिंग में ज्यादातर ऐसी हैं जिसमें उसे ऊपर से निर्देश दिए गए हैं। इसमें से कुछ निर्देश फरार एडवोकेट नूरजहाँ के भी हैं।

बरामद रिकॉर्डिंग की संख्या 6 बताई जा रही है, जिसे पुलिस ने सबूतों के तौर पर पेन ड्राइव में सेव कर लिया है। पुलिस सोनू मंसूरी को नूरजहाँ के फ़्लैट पर भी ले गई थी। पुलिस का कहना है कि सोनू की रिमांड अवधि 1 फरवरी 2023 (बुधवार) को खत्म होने के बाद पुलिस कोर्ट से उनकी रिमांड अवधि बढ़ाने की माँग करेगी।

सोनू मंसूरी के भाई इक़बाल मंसूरी ने अपनी बहन को बेगुनाह बताते हुए उसकी गिरफ्तारी को साजिश बताया है। इकबाल का कहना है कि नूरजहाँ से पूछताछ के बाद असल सच सामने आएगा। वहीं, सोनू मंसूरी के परिवार वालों ने खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हुए हिन्दू त्योहार मनाने की भी बात कही।

उधर, इंदौर में हिन्दू संगठन से जुड़े पदाधिकारी सोहन विश्वकर्मा ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा कि सोनू मंसूरी के परिवार द्वारा दिखाई जा रही धर्मनिरपेक्षता सिर्फ एक छलावा है। उन्होंने कहा कि सोनू मंसूरी PFI के इशारे पर देश विरोधी कार्यों में शामिल थी।

सोहन विश्वकर्मा ने फरार चल रही एडवोकेट नूरजहाँ के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि नूरजहाँ की हरकत से इंदौर में कई लोग वाकिफ हैं। अपनी छवि के चलते ही नूरजहाँ बार एसोसिएशन के चुनाव में बुरी तरह से हारी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -