Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजPMC Bank घोटाला: राकेश और सारंग वाधवन से संबंधित 70 करोड़ के 'दीवान बंगले'...

PMC Bank घोटाला: राकेश और सारंग वाधवन से संबंधित 70 करोड़ के ‘दीवान बंगले’ को ED ने किया जब्त

ईडी को मालदीव में वधावन से संबंधित एक शानदार नौका का भी पता लगा है और वित्तीय जाँच एजेंसी द्वारा नौका को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ईओडब्ल्यू ने मामले में लगभग 4,000 करोड़ रुपए की संपत्ति भी जब्त की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में 4355 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले एचडीआईएल के निदेशक राकेश वधावन और सारंग वधावन से संबंधित एक आलीशान बंगले को जब्त कर लिया है। यह संपत्ति मुंबई के बाहरी इलाके में वसई के देव तलाओ क्षेत्र में 5 एकड़ में फैली हुई है। इसे दीवान बंगले के रूप में जाना जाता है। इस जमीन की कीमत तकरीबन 70 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

बता दें कि वधावन फिलहाल मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट के आदेश के बाद 14 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में हैं। इस दौरान, वे पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक में 4,355 करोड़ रुपए के घोटाले में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। पूर्व पीएमसी बैंक के चेयरमैन वरियाम सिंह और पीएमसी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस भी पुलिस हिरासत में हैं।

अब तक, ईडी ने राकेश वधावन और सारंग वधावन और उनके परिवार के सदस्यों से संबंधित कई संपत्तियों की जाँच की है। इस सिलसिले में जाँच एजेंसी ने नौ सीटर डसॉल्ट फाल्कन 200 और एक बॉम्बार्डियर चैलेंजर 300 सहित दो निजी व्यापार जेट्स जब्त किए हैं। इसके साथ ही अलीबाग के अवास बीच पर ढाई एकड़ में फैले उनके घर पर छापे के दौरान तीन एसयूवी बरामद की गई थी।

जाँच के दौरान ईडी को वधावन की बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं के साथ की वो तस्वीरें हासिल हुई हैं, जिसमें वो लोग छुट्टियों के दौरान वधावन के घर पर पार्टी करते नजर आए। अब ईडी यह जाँच कर रही है कि क्या वधावन ने उन्हें संपत्ति भेंट की है। एजेंसी ने वधावन के स्वामित्व वाली 15 कारों को भी जब्त किया है, जिसमें दो रोल्स-रॉयस, दो रेंज रोवर्स और एक बेंटले शामिल हैं।

ईडी को मालदीव में वधावन से संबंधित एक शानदार नौका का भी पता लगा है और वित्तीय जाँच एजेंसी द्वारा नौका को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ईओडब्ल्यू ने मामले में लगभग 4,000 करोड़ रुपए की संपत्ति भी जब्त की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ब्रेअकप के बाद भी मेडिकल छात्रा का पीछा करता था राखिल, केस नहीं दर्ज कराना चाहता था परिवार: सिर व छाती में गोली मार...

हत्यारा राखिल और मृतक छात्रा मनसा 1 साल तक रिलेशनशिप में थे। इसके बाद मनसा ने राखिल से दूरी बनाने का मन बना लिया था। केरल में हत्या की घटना।

‘छोटी काशी’ का श्री ग्यारह रुद्री मंदिर: भारत का इकलौता जहाँ विराजमान हैं 11 रुद्र, श्रीकृष्ण ने की थी स्थापना

हरियाणा के कैथल में स्थित इस शिव मंदिर को भगवान श्री कृष्ण ने बनवाया था और यहाँ स्थापित किए थे 11 रुद्र। यही कारण है कि मंदिर को...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,105FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe