Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिमणिशंकर अय्यर की बेटी को भारी पड़ी राम मंदिर पर टिप्पणी, अब साइबर पुलिस...

मणिशंकर अय्यर की बेटी को भारी पड़ी राम मंदिर पर टिप्पणी, अब साइबर पुलिस के पास पहुँची शिकायत: RWA भी कह चुका है – माफ़ी माँगो या खाली करो कॉलोनी

इससे पहले RWA भी कह चुका है कि सुरन्या अय्यर कॉलोनी का नाम खराब कर रही हैं, वो माफ़ी माँगें या फिर किसी अन्य सोसाइटी में चली जाएँ।

कॉन्ग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। सुरन्या अय्यर ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के खिलाफ 3 दिनों का अनशन रखा था और कहा था कि वो देश के मुस्लिम नागरिकों के लिए ऐसा कर रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया में एक विवादित पोस्ट भी किया था। जिस सोसाइटी में वो रहती हैं, वहाँ के RWA ने नोटिस जारी कर के उनसे माफ़ी माँगने को कहा है। अब उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई गई है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील और भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने शनिवार (3 फरवरी, 2024) को ये शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी इस शिकायत में इसका जिक्र किया कि कैसे मणिशंकर अय्यर की बेटी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से 2 दिन पहले 20 जनवरी, 2024 को फेसबुक और यूट्यूब के अलावा अपने अन्य सोशल मीडिया हैंडलों से गंभीर आपत्तिजनक पोस्ट लिखा है। साथ ही उन्होंने 36 मिनट का एक वीडियो भी दिल्ली पुलिस को सौंपा है और इसे भड़काऊ बताया है।

शिकायतकर्ता अजय अग्रवाल ने माँग की कि सुरन्या अय्यर के विरुद्ध IPC (भारतीय दंड संहिता) की धारा-153A (विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना) सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। इससे पहले RWA भी कह चुका है कि सुरन्या अय्यर कॉलोनी का नाम खराब कर रही हैं, वो माफ़ी माँगें या फिर किसी अन्य सोसाइटी में चली जाएँ। हालाँकि, इसके जवाब में कथित एक्टिविस्ट सुरन्या ने कहा कि ये RWA उनकी सोसाइटी से संबद्ध नहीं है, किसी अन्य सोसाइटी का है।

इससे पहले मणिशंकर अय्यर की बेटी ने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उनकी माँ उन्हें शहद पिला कर उनका अनशन तुड़वाते हुए दिख रही हैं। इससे सोसाइटी के लोगों में नाराज़गी का माहौल पनप आया। लोग कह रहे हैं कि कॉन्ग्रेस नेता की बेटी माफ़ी माँगे। कुछ दिनों पहले मणिशंकर अय्यर की दूसरी बेटी यामिनी से जुड़े थिंक टैंक ‘सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च (CPR)’ का अवैध गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने FCRA लाइसेंस रद्द कर दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -