Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाज'विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को समलैंगिक बता कर किया अपमान': The Kashmir Files निर्देशक...

‘विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को समलैंगिक बता कर किया अपमान’: The Kashmir Files निर्देशक के खिलाफ शिकायत दर्ज

आरोप लगाया गया है कि विवेक अग्निहोत्री ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण तरीके से समलैंगिक कहकर भोपालियों का अपमान किया है।

फिल्म The Kashmir Files के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री एक नए विवाद में घिर गए हैं। ‘भोपाल माने समलैंगिक’ बयान देने का आरोप लगाते हुए विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज की गई है। उनके खिलाफ वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई है। साथ ही मानहानि समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज करने की माँग की गई है। विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ ये शिकायत पत्रकार औऱ सेलिब्रिटी मैनेजर रोहित पांडेय ने अपने वकील अली काशिफ खान देशमुख के जरिए शिकायत की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोप है कि विवेक अग्निहोत्री ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण तरीके से समलैंगिक कहकर भोपालियों का अपमान किया है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता पीआर मैनेजर रोहित पांडेय मूल रूप से भोपाल के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिल्म निर्देशक के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A और B (दो समूहों में द्वेष को बढ़ावा), धारा 295 A (जानबूझकर धार्मिक संघर्ष पैदा करने की कोशिश), धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करना), धारा 500 और 505 के तहत केस दर्ज करने की माँग की गई है

क्या है मामला

गौरतलब है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक ने एक इंटरव्यू में कहा कि लोग अक्सर ‘भोपालियों’ को ‘उनकी नवाबी इच्छाओं’ के कारण समलैंगिक मानते हैं। इसकी वीडियो क्लिप वायरल हो गई। इसमें वो कहते दिखते हैं, “मैं भोपाल से हूँ, लेकिन मैं खुद को भोपाली नहीं कहता, क्योंकि इसका एक निश्चित अर्थ होता है। अगर कोई खुद को भोपाली कहता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि वह व्यक्ति समलैंगिक है… ‘नवाबी’ कल्पनाओं वाला कोई व्यक्ति।” बहरहाल, इस बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है।

हाल ही में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार और पलायन पर बनी उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को खूब सराहा गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe