Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजकश्मीर में 7 बेटियों के अब्बा को आतंकियों ने सीने में मारी 5 गोलियाँ,...

कश्मीर में 7 बेटियों के अब्बा को आतंकियों ने सीने में मारी 5 गोलियाँ, DSP ऑफिस में तैनात थे कॉन्स्टेबल मसरूर अहमद: अब घर में नहीं बचा कोई मर्द

29 अक्टूबर 2023 को भी आतंकियों ने श्रीनगर में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद को गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल इंस्पेक्टर का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमले के दौरान इंस्पेक्टर मशरूर कुछ बच्चों के साथ मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे।

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकियों ने पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी है। बलिदानी सिपाही का नाम गुलाम अहमद डार है। डार को उनके घर के ही आगे अज्ञात आतंकियों ने गोली मार दी। गुलाम अहमद डार फ़िलहाल श्रीनगर में डिप्टी SP के रीडर के रूप में तैनात थे। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की तलाश जारी है। घटना मंगलवार (31 अक्टूबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बारामूला जिले के वेलू क्रालपोरा इलाके की है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP श्रीनगर ऑफिस में रीडर के तौर पर नियुक्त हेड कॉन्स्टेबल गुलाम मोहम्मद डार अपने घर छुट्टी पर आए थे। मंगलवार की शाम 7 बजे वो अपने घर के बाहर खड़े थे, तभी हथियार लेकर आए 2 अज्ञात लोगों ने डार को गोली मार दी। इस हमले में गुलाम मोहम्मद डार बुरी तरह से जख्मी हो गए। गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए।

गंभीर रूप से घायल हेड कॉन्स्टेबल को उनके परिवार वालों ने तंगमार्ग के एक अस्पताल में भर्ती कराया। हालाँकि, तमाम कोशिशों के बाद भी डार को बचाया नहीं जा सका। वहीं, सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर हमलावरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बलिदानी सिपाही का सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

बलिदान हुए हेड कॉन्स्टेबल के सीने में 5 गोलियाँ दागी गई थीं। कुछ अन्य गोलियाँ निशाने पर न लगकर आसपास लगी हैं। गुलाम मोहम्मद डार 6 बच्चियों के पिता थे। पिता की हत्या की खबर सुनकर बेटियाँ बेसुध हो गई हैं। आसपास के लोग पीड़ित परिवार को हिम्मत बँधाते दिखे। अब उनके घर में कोई मर्द नहीं बचा है। गुलाम अहमद की बेटियों ने सरकार से कातिलों को खोजकर सजा देने की माँग की है।

बताते चलें कि 29 अक्टूबर 2023 को भी आतंकियों ने श्रीनगर में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद को गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल इंस्पेक्टर का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमले के दौरान इंस्पेक्टर मशरूर कुछ बच्चों के साथ मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -