Monday, December 5, 2022
Homeदेश-समाजबिजली चोरी में पकड़े गए भू-माफिया आजम खान: हमसफर रिसॉर्ट पर पड़ा बिजली विभाग...

बिजली चोरी में पकड़े गए भू-माफिया आजम खान: हमसफर रिसॉर्ट पर पड़ा बिजली विभाग का छापा

आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के नाम पर ये रिजॉर्ट है। आजम खान का परिवार ही इस रिजॉर्ट को चलाता है।

समाजवादी पार्टी के नेता भूमाफिया सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जहाँ उनपर अब तक 78 FIR दर्ज हो चुके हैं तो वहीं एक बार फिर उनके हमसफर रिसॉर्ट पर गुरुवार को बिजली विभाग ने छापा मारकर रिसॉर्ट में बिजली की चोरी करते हुए पकड़ा है। फ़िलहाल, तुरंत कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया है और उनपर एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमसफ़र रिसॉर्ट में बिजली के आलावा नलकूप और पानी के कनेक्शन को लेकर भी छानबीन की गई है। जाँच के बाद जेई राहुल ने बताया कि यहाँ पाँच किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है। लेकिन रिसॉर्ट में बहुतायत में चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए फिलहाल कनेक्शन काट दिया गया है।

कार्रवाई करते बिजली विभाग के कर्मचारी

गौरतलब है कि आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के नाम पर ये रिजॉर्ट है। आजम खान का परिवार ही इस रिजॉर्ट को चलाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, एसडीएम पीपी तिवारी ने कहा, “हमसफर रिसॉर्ट में पानी की टंकी होने और हमसफर रिसॉर्ट को अवैध तरीके से पानी की सप्लाई किए जाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद जाँच की गई है। फिलहाल, विभाग अब इस बात की छानबीन में जुटा है कि पानी का कनेक्शन वैध है या नहीं। इसके लिए नगरपालिका से भी संपर्क किया गया है। दूसरा, यहाँ नलकूप विभाग का ट्यूबवेल लगा हुआ है। उसे किसानों की सिंचाई के लिए लगाया गया था। प्रथम दृष्टया किसानों से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यहाँ से पानी नहीं मिलता है। अब सारे रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं, रिकॉर्ड आने के बाद साफ हो जाएगा कि पानी किसानों को जाता था या सिर्फ हमसफर रिसॉर्ट को।”

गौरतलब है कि बिजली चोरी के संबंध में कहा गया है कि रिसॉर्ट में एक केबल डाला गया था। इनका जितना लोड है, उस हिसाब से कनेक्टिविटी नहीं है। मामले में बिजली विभाग के एसडीओ आए थे, उन्होंने बिजली की चोरी की वारदात पकड़ी है। और मामले में एफआईआर दर्ज करने को कह दिया गया है।

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी के विवादों में आने के बाद से ही नया विवाद उनके रिजॉर्ट हमसफ़र से भी जुड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिजॉर्ट की जो बाउंड्री वॉल नाले पर कब्जा करके बनाई गई थी, उसे अगस्त महीने में ही प्रशासन द्वारा गिरा दिया गया था। तब डीएम ने कहा था कि अवैध कब्जा और उस अवैध कब्जे को हटाने में जो खर्च आया था, वह भी आजम खान से ही वसूला जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में भूपेंद्र तोड़ेंगे नरेंद्र का रिकॉर्ड तो हिमाचल में कड़ी टक्कर में BJP आगे: देखें किस चैनल का एग्जिट पोल क्या कहता है,...

एग्जिट पोल के अनुसार, गुजरात और हिमाचल में भाजपा जबकि दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के आसार जताए जा रहे हैं। देखें आँकड़े।

‘रूस से यूरोप खरीद रहा सबसे ज्यादा ईंधन’: S जयशंकर ने भारत को ज्ञान देने वाले पश्चिमी देशों को आँकड़ों के साथ लताड़ा, कहा...

जयशंकर ने कहा कि यूरोप ने उन 10 देशों को मिलाकर रूस से ज्‍यादा तेल, गैस और कोयले का आयात किया है, जो इस सूची में उसके बाद आते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,950FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe