Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजपुणे में उद्धव के शिवसैनिक गिरफ्तार, आदित्य ठाकरे की सभा के बाद शिंदे गुट...

पुणे में उद्धव के शिवसैनिक गिरफ्तार, आदित्य ठाकरे की सभा के बाद शिंदे गुट के MLA की कार पर हुआ था हमला: ठाणे में रेप पीड़िता को धमकाने में शिवसेना नेता गिरफ्तार

उद्धव गुट से ही ताल्लुक रखने वाले ठाणे के शिवसेना अध्यक्ष केदार दीघे के खिलाफ मुंबई पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। दुष्कर्म पीड़िता को कथित तौर पर धमकाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र के पुणे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के शिवसेना विधायक उदय सामंत (Uday Samant) की कार पर मंगलवार (3 अगस्त 2022) को हमला हुआ। हमला पुणे के काटराज चौक के ट्रैफिक सिग्नल पर किया गया। हमले से कुछ घंटे पहले ही यहाँ आदित्य ठाकरे ने एक जनसभा की थी।

हमले में महाविकास आघाड़ी सरकार में मंत्री रह चुके सामंत की कार की विंडो का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है। इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें से 6 को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी पुणे के भारतीय विद्यापीठ थाने के सीनियर इंस्पेक्टर जगन्नाथ कालस्कर के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। गिरफ्तार लोगों में संजय मोरे भी शामिल हैं। वे शिवसेना की पुणे महानगर ईकाई के मुखिया हैं।

उदय सामंत की कार पर हमले के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मीडियाकर्मियों से कहा, “यह हमला एक कायराना हरकत है। कानून-व्यवस्था बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। अगर कोई कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी को शांति बनाए रखनी चाहिए।”

वहीं उद्धव ठाकरे गुट से ही ताल्लुक रखने वाले ठाणे के शिवसेना अध्यक्ष केदार दीघे (Kedar Dighe) के खिलाफ मुंबई पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। वे दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दीघे के भतीजे भी हैं। हाल ही में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केदार दीघे (42) को ठाणे जिला प्रमुख के रूप में नियुक्त किया था। मुंबई पुलिस ने बताया कि दीघे पर दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि दीघे पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “हमने केदार दीघे के दोस्त रोहित कपूर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया है। दीघे पर शिकायतकर्ता को कथित तौर पर धमकी देने के लिए मामला दर्ज किया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,422FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe