Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजबग्गा के खिलाफ कार्रवाई पर HC ने पंजाब पुलिस को लताड़ा, SC के दिशा-निर्देशों...

बग्गा के खिलाफ कार्रवाई पर HC ने पंजाब पुलिस को लताड़ा, SC के दिशा-निर्देशों की दिलाई याद, अब भाजपा नेता जिंदल पर भी FIR

दिल्ली भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नवीन जिंदल के खिलाफ पंजाब की मोहाली पुलिस ने IPC की धारा 465, 469, 471, 500, 504, 505बी  व 66 IT Act के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जिंदल पर अरविंद केजरीवाल के वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की आलोचना करने पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने राज्य के पुलिस को लताड़ लगाई है। हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए और कार्रवाई से पहले आरोपित को नोटिस दिया जाना चाहिए। शुक्रवार (8 अप्रैल 2022) को एक तरफ हाईकोर्ट पंजाब पुलिस को फटकार लगा रहा था, दूसरी तरफ पंजाब पुलिस भाजपा के और नेता नवीन जिंदल के खिलाफ मामला दर्ज कर रही थी।

पंजाब पुलिस की कार्रवाई को लेकर भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने हाईकोर्ट में याचिका दी थी और उनके बयानों को तोड़-मरोड़कर पंजाब के मोहाली में एफआईआर दर्ज की गई है। इस याचिका पर कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की और पंजाब पुलिस को चेतावनी दी।

कोर्ट ने कहा कि पंजाब पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन्स को ध्यान में रखना चाहिए और कार्रवाई से पहले आरोपित को नोटिस दिया जाना चाहिए। इस मामले में पंजाब पुलिस ने सबूत पेश करने के लिए कोर्ट से समय माँगा है। अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी।

क्या है मामला?

दिल्ली बीजेपी नेता और पार्टी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के दिल्ली स्थित घर पर शनिवार (2 अप्रैल 2022) को पंजाब पुलिस पहुँची थी। हालाँकि, बग्गा लखनऊ में होने के कारण उन्हें वहाँ नहीं मिले। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस बिना किसी जानकारी के उनके घर पहुँची।

इसको लेकर बग्गा ने दिल्ली पुलिस को पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पंजाब पुलिस कार नंबर PB65AK1594 स्थानीय पुलिस को बताए बिना मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुँच गई। अब वे मेरे दोस्तों के पते ट्रैक कर रहे हैं और उनके घर जा रहे हैं। अभी तक मेरे खिलाफ एफआईआर, थाने, मेरे खिलाफ धाराओं की कोई सूचना नहीं है।” इसके साथ ही बग्गा ने अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस के साथ ही पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी को भी टैग किया है।

दरअसल, कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर केजरीवाल के संवेदनहीन बयान के बाद बग्गा ने केजरीवाल के सामने ही आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर कश्मीर फाइल्स का एक पोस्टर लगा दिया था। इसके अलावा उनके खिलाफ पटियाला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। हालाँकि, जिले के एसपी ने इससे साफ इनकार किया था।

भाजपा नेता नवीन जिंदल के खिलाफ FIR

वहीं, दिल्ली भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नवीन जिंदल के खिलाफ पंजाब की मोहाली पुलिस ने IPC की धारा 465, 469, 471, 500, 504, 505बी  व 66 IT Act के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जिंदल पर अरविंद केजरीवाल के वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

वहीं, जिंदल ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास और कोई काम नहीं बचा है। उन्होंने सीएम केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि फर्जी मुकदमें करो, 1000 करो। वे इससे डरने वाले नहीं हैं। वे पोल खोलते रहेंगे। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

तेजिंदर बग्गा ने जो नया वीडियो शेयर किया है, उसमें रायफल के साथ सिविल ड्रेस में आई पंजाब पुलिस को उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

शिक्षा का गुजरात मॉडल: सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन की होड़, लगातार तीसरे साल प्राइवेट स्कूल पीछे

दिल्ली के तथकथित शिक्षा मॉडल का आपने खूब प्रचार सुना होगा। इससे इतर गुजरात के सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी भीड़ दिख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe