Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजपंजाब: क‌र्फ्यू पास माँगने पर बाइक सवार युवकों ने ASI पर किया हमला, धक्का...

पंजाब: क‌र्फ्यू पास माँगने पर बाइक सवार युवकों ने ASI पर किया हमला, धक्का देकर जमीन पर गिराया, केस दर्ज

बाइक सवार दो युवकों को जब पुलिस ने कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा तो आरोपितों ने ASI सरबजीत सिंह पर हमला कर दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दो युवकों को साफ तौर पर पुलिसकर्मी पर हमला करते हुए देखा जा सकता है।

क‌र्फ्यू में नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। ऐसा ही एक हमला पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती गाँव खालड़ा में लगे नाके पर हुआ। बाइक सवार दो युवकों को जब पुलिस ने कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा तो आरोपितों ने ASI सरबजीत सिंह पर हमला कर दिया। इस मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दो युवकों को साफ तौर पर पुलिसकर्मी पर हमला करते हुए देखा जा सकता है।

दो युवकों ने ASI के साथ की मारपीट

दरअसल, थाना खालड़ा की पुलिस टीम अनाज मंडी को जाने वाले रास्ते में क‌र्फ्यू के दौरान नाकाबंदी की हुई थी। अनाज मंडी में जाने वाले वाहनों को रोककर क‌र्फ्यू पास चेक किए जा रहे थे। नाके पर तैनात पुलिस पार्टी की अगुआई ASI सरबजीत सिंह कर रहे हैं। इस बीच, बाइक पर सवार दो युवकों चरणजीत सिंह और आकाशदीप सिंह को रोका गया। पुलिस ने उन्हें क‌र्फ्यू पास व बाइक के कागजात दिखाने को कहा। इस पर दोनों युवक पुलिस से गाली-गलौज करने लगे। आरोपितों ने ASI सरबजीत सिंह के साथ धक्कामुक्की की और उन पर हमला कर दिया। 

पुलिस ने दर्ज किया केस

आरोपितों युवकों में से एक ने ASI को धक्का देकर गिरा दिया और फिर उनके साथ मारपीट की। इस दौरान उनकी पगड़ी भी उतर जाती है। हालाँकि, इसके बाद भी ASI उठते हैं और उन दोनों का विरोध करते हैं, लेकिन दोनों आरोपित फरार होने में कामयाब हो जाते हैं। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 35, 186, 188 और 269 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। दोनों की तलाशी की जा रही है। पुलिस उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिसकर्मियों को बनाया जा रहा निशाना

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों के बीच ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से मारपीट की घटनाएँ सामने आ रही हैं। लॉकडाउन का पालन करवाने वाले पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया जा रहा है। तरनतारन से पहले पंजाब के जालंधर में एक युवक ने चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी पर कार चढ़ा दी थी। मिल्क बार चौक स्थित चेकपोस्ट पर खड़े पुलिसकर्मी को कार सवार काफी दूर तक घसीट कर ले गया। आरोपित युवक गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कार चला रहे युवक को रुकने का इशारा भी किया, लेकिन कार को रोकने की बजाए वह काफी दूर तक एएसआई मुल्ख राज को कार की बोनट पर घसीटता ले गया।

पटियाला हमले में तलवार से काटा था ASI का हाथ

इससे पहले पटियाला में निहंगों ने तलवार से हमला कर ASI का हाथ काट दिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित निहंगों को गिरफ्तार कर लिया है। ASI का हाथ पूरी तरह से अलग हो गया था। पीजीआई में सात घंटे से ज्यादा वक्त तक चले ऑपरेशन में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ पूरी तरह से जोड़ दिया गया। अब उन्हें महकमे में प्रमोट भी कर दिया गया है, साथ ही वे अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो गए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वीर सावरकर के नाम पर फिर बिलबिलाए कॉन्ग्रेसी; कभी इसी कारण से पं हृदयनाथ को करवाया था AIR से बाहर

पंडित हृदयनाथ अपनी बहनों के संग, वीर सावरकर द्वारा लिखित कविता को संगीतबद्ध कर रहे थे, लेकिन कॉन्ग्रेस पार्टी को ये अच्छा नहीं लगा और उन्हें AIR से निकलवा दिया गया।

‘किताब खरीद घोटाला, 1 दिन में 36 संदिग्ध नियुक्तियाँ’: MGCUB कुलपति की रेस में नया नाम, शिक्षा मंत्रालय तक पहुँची शिकायत

MGCUB कुलपति की रेस में शामिल प्रोफेसर शील सिंधु पांडे विक्रम विश्वविद्यालय में कुलपति थे। वहाँ पर वो किताब खरीद घोटाले के आरोपित रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,635FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe