Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजTik-Tok के चलते मंजू-मनीषा की तवे से पीटकर हत्या: शोएब अहमद, गुलाम मुस्तफा गिरफ्तार

Tik-Tok के चलते मंजू-मनीषा की तवे से पीटकर हत्या: शोएब अहमद, गुलाम मुस्तफा गिरफ्तार

आरोपित सैफ (शोएब) अपने एक दोस्त मुस्तफा के साथ युवती से मिलने पहुँचा था। इसी दौरान उन दोनों में इस टिकटॉक वीडियो को लेकर विवाद हुआ। झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरोपी सैफ ने कमरे में रखे तवे से युवती पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस दौरान युवती की बहन भी.....

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पढ़ने आई दो बहनों को उनके कमरे में घुसकर बेरहमी के साथ दिनदहाड़े कत्ल कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डबल मर्डर की ये सनसनीखेज वारदात रायपुर के टिकरापारा क्षेत्र की है। जहाँ गोदावरी नगर इलाके में रहकर रायगढ़ निवासी दो सगी बहनें पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रही थीं। उनमें से मंजू पैरामेडिकल की छात्र थी तो दूसरी बहन मनीषा बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। दोनों वहाँ किराए के एक मकान में रहती थीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एसएसपी आरिफ शेख ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र अंतर्गत मोती नगर के गोदावरी नगर में एक निजी हॉस्टल में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही दो बहनों की मंगलवार (10 दिसंबर 2019) की सुबह निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई थी। इसमें हमलावरों ने दोनों बहनों पर तवे से ताबड़तोड़ प्रहार किया था।

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से, एसएसपी आरिफ शेख के मुताबिक मृतक युवतियों में से एक ने सोशल मीडिया पर किसी दूसरे युवक से साथ टिक टॉक वीडियो बनाकर डाल दिया था। इस बात से मुख्य आरोपित सैफ (शोएब अहमद अंसारी) काफी नाराज हो गया। उसने युवती को उसी समय जान से मारने की धमकी भी दे दी थी। उन्होंने बताया कि इस डबल हत्याकांड के मुख्य आरोपित सैफ ने उसी समय युवती की हत्या की प्लानिंग कर ली थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि मंगलवार को आरोपित सैफ अपने एक दोस्त के साथ युवती से मिलने पहुँचा था। इसी दौरान उन दोनों में इस टिकटॉक वीडियो को लेकर विवाद हुआ। झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरोपी सैफ ने कमरे में रखे तवे से युवती पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस दौरान युवती की बहन भी कमरे में मौजूद थी। उसने बीच बचाव करने की कोशिश की। दोनों आरोपितों ने उस पर भी तवे से हमला कर दिया। कहा जा रहा है दोनों युवतियों को खून से लथपथ छोड़कर आरोपित फरार हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शोर सुनकर हॉस्टल के अन्य कमरे में रहने वाली दूसरी छात्राओं ने घटना की जानकारी हॉस्टल मालिक इंद्रचंद साहू को दी। जब वह मौके पर पहुँचे तो दो हमलावर उस समय कमरे में ही मौजूद थे। उन्हें देखते ही वे दरवाजा खोलकर धक्का मारकर भाग निकले।

मकान मालिक ने आसपास के लोगों की मदद से घायल बहनों को आंबेडकर अस्पताल पहुँचाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दावा यह भी है कि मृतकों में से एक युवती ने आरोपी सैफ से शादी भी कर ली थी। शादी के बाद से वो युवती को परेशान करने लगा था। उसने इस बात की शिकायत रायपुर पुलिस से भी की थी। लेकिन इसके बाद दोनों को समझौता हो गया था। कहा तो यह भी जा रहा है कि पिछले एक साल से आरोपित युवक सैफ युवती को परेशान कर रहा था।

हत्या के बाद से ही पुलिस लगातार छापे-मारे कर रही थी। पुलिस को CCTV कैमरे से आरोपितों के हुलिया का पता लग गया था। और आज पुलिस ने तीनों आरोपितों को सतना से गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रायपुर में दो बहनों की हत्या करने के मामले में एक नाबालिग सहित तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित शोएब अहमद अंसारी (25) उर्फ सैफ पिता इकबाल अंसारी, गुलाम मुस्तफा (18) पिता शेख अब्दुल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, संविधान में बदलाव का कोई इरादा नहीं’: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- ‘सेक्युलर’ शब्द हटाने...

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू की, 370 खत्म की, राममंदिर का उद्घाटन हुआ, ट्रिपल तलाक खत्म हुआ, वन रैंक वन पेंशन लागू की।

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में 60+ प्रतिशत मतदान, हिंसा के बीच सबसे अधिक 77.57% बंगाल में वोटिंग, 1625 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में...

पहले चरण के मतदान में राज्यों के हिसाब से 102 सीटों पर शाम 7 बजे तक कुल 60.03% मतदान हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश में 57.61 प्रतिशत, उत्तराखंड में 53.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe