Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज14 साल की नाबालिग का अपहरण कर सलमान था फरार, ऑटो वाले की मदद...

14 साल की नाबालिग का अपहरण कर सलमान था फरार, ऑटो वाले की मदद से अजमेर पुलिस ने पकड़ा: गिरफ्तारी के बाद बोला- ‘मैं तो इसे लेकर घूमने आया था’

पूछताछ में सलमान ने बताया कि वह लड़की के साथ अजमेर घूमने आया था। अजमेर के बाद वह पीड़िता को मुंबई ले जाने वाला था। इसी अपहरण केस में पुलिस ने एक अन्य आरोपित अमन खान को भी गिरफ्तार किया है। अमन खान पर अपहरणकर्ता सलमान खान की मदद का आरोप है।

राजस्थान की अजमेर पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में सलमान खान और अमन खान नाम के 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पीड़िता की उम्र 14 साल है। बाद में सलमान और अमन खान को हनुमानगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया गया। इन दोनों आरोपितों को पकड़वाने में ऑटो चालक ज़ाकिर हुसैन ने मदद की है। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी शनिवार (6 मई 2023) को हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला हनुमानगढ़ जिले के गाँव डाबली रतन का है। यहाँ सलमान नाम का एक व्यक्ति द्वारा 14 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण करने के बाद तनाव फ़ैल गया था। स्थानीय लोगों ने विरोध में गाँव के पास की बाजार को बंद कर दिया था। लोगों ने न सिर्फ लड़की को जल्द से जल्द सही सलामत बरामद करने बल्कि सलमान को गिरफ्तार कर के कड़ी सजा की माँग प्रशासन के आगे रखी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने लड़की की बरामदी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी थी।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में 10 से 12 अलग-अलग टीमों का गठन किया था। कार्रवाई में जुटे कुल पुलिस वालों की तादाद 100 से भी ज्यादा थी। इसके अलावा आस-पास के जिलों के पुलिस बल को भी अलर्ट कर दिया गया था। शुरुआती जाँच में हनुमानगढ़ पुलिस को लड़की और अपहरणकर्ता के अजमेर में होने की जानकारी मिली। इस जानकारी पर दोनों जिलों की पुलिस टीमों ने आपस में बातचीत की। अजमेर पुलिस ने लड़की और सलमान की फोटो ऑटो रिक्शा वालों में बाँट दी थी। उन्हें किसी भी सूचना पर पुलिस से सम्पर्क के निर्देश मिले थे।

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह लगभग 3 बजे पुलिस को ऑटो चालक ज़ाकिर हुसैन ने सम्पर्क किया। ज़ाकिर ने पुलिस को एक ऐसे जोड़े के बारे में बताया जो बस से उतरा था और 1 महीने के लिए किसी होटल में कमरे की तलाश कर रहा था। सलमान और अपहृता के बस स्टॉप पर मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने फ़ौरन छापा मारा और दोनों को कस्टडी में ले लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को सलमान के पास से 1.29 लाख रुपए, 2 सिम कार्ड और कुछ कीमती सामान भी बरामद किया है।

पूछताछ में सलमान ने बताया कि वह लड़की के साथ अजमेर घूमने आया था। अजमेर के बाद वह पीड़िता को मुंबई ले जाने वाला था। इसी अपहरण केस में पुलिस ने एक अन्य आरोपित अमन खान को भी गिरफ्तार किया है। अमन खान पर अपहरणकर्ता सलमान खान की मदद का आरोप है। पुलिस ने सटीक सूचना देने वाले ऑटो चालक ज़ाकिर हुसैन को भी सम्मानित किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -